Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

रायपुर में पारा 41.4 डिग्री के पार, अंधड़ और बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

  रायपुर। राजधानी रायपुर में अप्रैल के महीने में गर्मी ने ऐसा रंग दिखाया कि तापमान दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को रायपुर की गर्मी ने...

 

रायपुर। राजधानी रायपुर में अप्रैल के महीने में गर्मी ने ऐसा रंग दिखाया कि तापमान दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को रायपुर की गर्मी ने छत्‍तीसगढ़ के दूसरे शहरों को पीछे छोड़ दिया। यहां का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री पहुंच गया, जोकि सामान्‍य से तीन डिग्री अधिक है। हालांकि मौसम विभाग ने भीषण गर्मी के बीच गुड न्‍यूज दी है। अगले 24 घंटे में गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से छत्‍तीसगढ़ में दो-तीन दिन आंधी, बारिश का मौसम रहने के आसार हैं। दक्षिण बस्तर में कल एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। जबकि सात-आठ अप्रैल को मध्य छत्तीसगढ़ में एक-दो स्‍थानों पर ओलावृष्टि, वज्रपात भी संभावना है। 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। इससे तापमान में गिरावट आएगी। हल्की बारिश और बादल की स्थिति बने रहने की वजह से कड़ी धूप से अगले सप्ताह राहत रहने के आसार हैं।

इधर, रायपुर में तेज गर्मी का प्रकोप जारी है। सुबह दस बजे से ही गर्मी अपना असर दिखा रही है और दोपहर बारह बजते ही गर्म हवा परेशानी का कारण बन रही है। शहर में पिछले चार दिनों से अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार हो चुका है। शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री पहुंच गया, जोकि सामान्य से तीन डिग्री अधिक था।

No comments