Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

अतिक्रमण पर निगम की बड़ी कार्रवाई

   भिलाई। नगर निगम भिलाई द्वारा सुपेला अंडरपास से संडे मार्केट होते हुए गदा चौक तक अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान सड़क के साथ ही मा...

  

भिलाई। नगर निगम भिलाई द्वारा सुपेला अंडरपास से संडे मार्केट होते हुए गदा चौक तक अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान सड़क के साथ ही मार्केट के भीतर भी अतिक्रमण को हटाया गया। शनिवार की सुबह से ही निगम की कार्रवाई शुरू हो गई। निगम की कार्रवाई को देख संडे मार्केट के व्यापारी भी सकते में आ गए। सड़क किनारे की दुकानों के अतिरिक्त निर्माण व बांस बल्ली से किए गए कब्जों को ध्वस्त किया गया। इस दौरान व्यापारियों व निगम कर्मियों के बीच गहमा गहमी का माहौल भी देखने को मिला। व्यापारियों व निगम कर्मियों के बीच तिखी बहस कार्रवाई के दौरान व्यापारियों व निगम कर्मियों के बीच तिखी बहस भी होती रही। सुबह कार्रवाई के लिए जब निगम का अमला पहुंचा तो आसपास के व्यापारी जमा हो गए। इस दौरान सुपेला, वैशाली नगर व छावनी से पुलिस बल को भी बुलाया गया। पुलिस की मौजूदगी में निगम अमले ने कब्जों पर कार्रवाई शुरू की। दुकान के तय दायरे से बाहर जितना भी अतिरिक्त निर्माण किया गया उसे हटाया गया। संडे मार्केट में कई दुकानदारों ने बासं बल्ली से कब्जा कर रखा था इसे भी ध्वस्त किया गया। यही नहीं दुकान के बाहर लगे दुकान के फ्लैक्स व साइन बोर्ड को भी निगम ने अपने कब्जे में ले लिया।

कार्रवाई के दौरान कई दुकानदार खुद से अतिक्रमण हटाने के लिए मोहलत भी मांगते देखे गए। कई दुकानदारों ने निगम टीम से खुद से तोडऩे के लिए समय मांगा। निगम के अधिकारियों ने किसी की नहीं सुनी। इससे पहले भी यहां दुकानदारों को चेताया गया था इस वजह से निगम ने आज सीधी कार्रवाई की है। वहीं कार्रवाई के दौरान कुछ दुकानदार स्वयं ही अतिक्रमण हटाने लगे।  निगम के राजस्व अमले ने मार्केट के व्यापारियों से कहा है कि अपनी दुकान में ही व्यापार करें अनावश्यक रूप से अतिक्रमण कर सड़क जाम न करें। निर्देश का पालन नहीं करने पर भिलाई निगम की यह कार्रवाई आगे भी इसी तरह जारी रहेगी।

No comments