Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

उद्यान की जमीन पर कब्जा

  रायपुर । भाजपा पार्षदों ने बुधवार को महापौर एजाज ढेबर के खिलाफ मोर्चा खोला था। और गुरुवार को महापौर, और उनके एमआईसी सदस्यों ने भाजपा शासन ...

 

रायपुर । भाजपा पार्षदों ने बुधवार को महापौर एजाज ढेबर के खिलाफ मोर्चा खोला था। और गुरुवार को महापौर, और उनके एमआईसी सदस्यों ने भाजपा शासन के खिलाफ। राष्ट्र कवि मैथिलीशरण गुप्त ही के नाम से बने तेलीबांधा उद्यान को उखाड़ा जा रहा है। और उसके स्वरूप को कोई व्यवसायी अपने धंधे के लिए बदल रहा है जिससे आक्रोशित नागरिक वहां  इक्कठा होकर विरोध पर बैठे । इस विरोध में शामिल होने कांग्रेसी पार्षद भी पहुंंचे। उनका कहना है किगलत लोगों के ऊपर कार्यवाही की जाएगी।  इससे पहले तेलीबांधा तालाब के पाथवे पर भी कब्जा कर दुकान लगायी जा रही है। तेलीबांधा तालाब को तो कांग्रेस की सभा ने ही निजी हाथों में दे दिया था। कांग्रेस के एमआईसी सदस्य का कहना है कि हम लोगो नें नहीं  दिया। शासन का प्रस्ताव था लेकिन वो भी कुछ स्थानों के लिए था। इस उद्यान की बर्बादी के लिए  दोषी व्यावसायिक लोगो के खिलाफ समाज के लोग वहां बैठे हैं। 

महापौर एजाज ढेबर के साथ  एमआईसी सदस्य,पार्षद भी गुप्ता समाज के लोगों के साथ दोपहर तक धरने पर रहे। इनके द्वारा बताया गया है कि यह गार्डन आरडीए की संपत्ति है। इसे मेंटेेन करने आरडीए ने निगम को और निगम ने गुप्त समाज को दिया हुआ है । जहां समाज ने कविवर की प्रतिमा लगाकर हर वर्ष सभाएं करता है। बीते दो दिन से यहां कुछ मशीने लगाकर कुछ निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा था। इस दौरान प्रतिमा को क्षति पहुंची और कुछेक पेड़ भी काटे गए। यह भी बताया गया है कि शासन इस गार्डन में कुछ सुविधाएं स्थापित कर प्रवेश शुल्क लगाने की भी तैयारी कर रहा है। जब कि गुप्ता समाज यहां वाचनालय बनाना चाह रहा है ।

बता दें कि उद्यान की जमीन पर स्नैक्स स्टाल खोलने का सिलसिला पूर्व महापौरौं स्व. बलबीर जुनेजा,स्व. तरूण चटर्जी के कार्यालय से शुरू होता है । जब जुनेजा ने गांधी उद्यान में ऐसे दुकान खोलने पूर्व पार्षद बलविंदर गग्गी को स्पेस अलॉट किया था।

No comments