Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

अगले 5 दिनों तक लू चलने की संभावना, कई राज्यों में अलर्ट

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारतीय हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने अब अगले पांच दिन भी अत्यधिक गर्मी और लू क...

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारतीय हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने अब अगले पांच दिन भी अत्यधिक गर्मी और लू के थपेड़ों की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में गर्मी की सितम जारी रहेगा। शनिवार को उत्तर पश्चिम के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 50 डिग्री तक पहुंच गया। दिल्ली हरियाणा और राजस्थान में रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, यूपी और बिहार में ऑरेंज अलर्ट है। एक तरफ उत्तर भारतीय हिस्से गर्मी और लू से झुलस रहे हैं तो दक्षिण भारतीय हिस्सों में अगले चार से पांच दिन भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने नवीनतम बुलेटिन में कहा, "अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में गंभीर लू की स्थिति जारी रहने की संभावना है और अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी और मध्य भारत में हीट वेव की स्थिति बनी रहने की संभावना है।" मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी राजस्थान के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 22 मई तक राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई इलाकों में और 19 मई को पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू से लेकर गंभीर लू चलने की संभावना है।


No comments