Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

शहर के युवा खिलाडी प्रतीक बड़ा ने इंडो नेपाल यूथ गेम्स मे जीता रजत मेडल

  जशपुरनगर। जशपुर के युवा ताईक्वांडो खिलाड़ी प्रतिक बड़ा नेपाल के पोखर मे आयोजित भारत नेपाल खेलो इंडिया यूथ गेम्स में रजत पदक जीत कर जिले को ग...

 


जशपुरनगर। जशपुर के युवा ताईक्वांडो खिलाड़ी प्रतिक बड़ा नेपाल के पोखर मे आयोजित भारत नेपाल खेलो इंडिया यूथ गेम्स में रजत पदक जीत कर जिले को गौरान्वित किया है. प्रतीक, शहर के जशपुरांचल स्कूल में कक्षा 11 वीं का छात्र प्रतीक,इससे पहले राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड और सिल्वर मेडल प्राप्त कर चुके हैँ. प्रतीक ने बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में शामिल होने के लिए वह आज ही उत्तर प्रदेश के लिये रवाना हो रहा है। यहां से वह अपने साथी खिलाड़ियों के साथ काठमांडु के लिए रवाना होगा।

प्रतीक के पिता निर्मल बड़ा ने बताया कि ताईक्वांडों में प्रतीक का प्रदर्शन बेहद उत्कृष्ट रहा है। वर्ष 2021 में साउथ एशियन फेडरेशन गेम्स में प्रतीक ने काठमांडू में आयोजित अंर्तराष्ट्रीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल कर चुका है। इसके साथ ही कर्नाटक,मध्यप्रदेश,आंध्रप्रदेश में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिताओं में भी उसने मेडल प्राप्त किया है।

युवा प्रतिभावान ताईक्वांडो खिलाड़ी प्रतीक बड़ा का पूरा परिवार खेल जगत से जुडा हुआ है। प्रतीक के पिता निर्मल बड़ा,पुलिस विभाग में प्रधान आरक्षक के रूप में दुलदुला थाना में पदस्थ है और उनकी माता कौशल्या बड़ा,आरक्षक के रूप में सिटी कोतवाली जशपुर में। निर्मल बड़ा एथलेटिक्स के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रह चुके हैं। पुलिस विभाग में उनका चयन, खेल कोटे से ही हुआ था। वहीं उनकी मां कौशल्या बड़ा भी जेवलिन थ्रो और डिसकस थ्रो में राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त कर चुकी है। प्रतिक की बहन स्मृति बड़ा बेस बाल और ड्राफ्ट प्रो बाल की खिलाड़ी है।


No comments