Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

मानव श्रृंखला बनाकर हजारों लोगों ने मतदान की शपथ ली

महासमुंद। लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत में वृद्धि के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत मतदान जागरूकता रैली एवं स्वीप गुड मॉर्निं...

महासमुंद। लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत में वृद्धि के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत मतदान जागरूकता रैली एवं स्वीप गुड मॉर्निंग महासमुंद का आयोजन शनिवार को मिनी स्टेडियम में किया गया।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मानव श्रृखला बनाकर महिला समूह, विद्यार्थी, अधिकारी-कर्मचारियों सहित हजारों लोगों ने शत-प्रतिशत मतदान के लिए शपथ ली। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभात मलिक मानव श्रृंखला में शामिल होकर उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि जिले में कम से कम 80 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ना है। इसके लिए समाज के सभी वर्गां का साथ आवश्यक है। आज स्वीप गुड मॉर्निंग महासमुंद कार्यक्रम के आयोजन से सशक्त संदेश देना है। उन्होंने मौजूद लोगों को शपथ दिलाते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस दौरान रैली की शक्ल में स्वच्छता दीदीयां, आईटीआई, स्कूल और महाविद्यालयीन विद्यार्थी मिनी स्टेडियम पहुंचे। मतदाता जागरूकता अभियान से संबंधित स्लोगन और तख्ती के साथ आम लोगो को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान सुंदर रंगोली बनाकर मतदान का संदेश दिया गया। इसके पूर्व मतदान संबंधित सुंदर गीत और जुम्बा डांस के माध्यम से प्रभावशाली मतदाता जागरूकता का संदेश पहुंचाया गया।

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी एस. आलोक ने कहा कि आने वाले लोकसभा निर्वाचन में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभात मलिक के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए सभी ब्लॉक में मतदाता जागरूकता अभियान का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा और जिले के 80 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को हासिल करना है।

स्वीप के ब्रांड एम्बेसडर डॉ. विश्वनाथ पाणिग्रही ने तख्ती के माध्यम से संदेश दिया। इस अवसर पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी टॉमसन रात्रे, स्वीप के सहायक नोडल रेखराज शर्मा सहित जिला अधिकारी एवं मिशन क्लीन सिटी, महिला एवं बाल विकास विभाग, महाविद्यालय, स्कूल, आईटीआई, बीएड कॉलेज, स्वास्थ्य विभाग के नेतृत्व में शत-प्रतिशत मतदान की शपथ ली गई।

No comments