Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

आमजन सहित हजारों विद्यार्थी छत्तीसगढ़ सरकार की लोक कल्याणकारी योजना और छत्तीसगढ़ के पुरोधाओं से हुए रूबरू

  रायपुर| छत्तीसगढ़ सरकार, भरोसे की सरकार’ थीम पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी में राज्य सरकार के बीते पौने पांच साल में छत्तीसगढ़ के विकास की ऊ...

 


रायपुर| छत्तीसगढ़ सरकार, भरोसे की सरकार’ थीम पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी में राज्य सरकार के बीते पौने पांच साल में छत्तीसगढ़ के विकास की ऊंचाइयों और देश की आजादी में अपना अमूल्य योगदान देने वाले छत्तीसगढ़ के पुरखों के परिचय और उनके कठिन संघर्ष, त्याग और बलिदान को फोटो के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। राजधानी रायपुर के शास्त्री चौक स्थित टाउन हॉल में जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित इस सात दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी में आमजन सहित हजारों की संख्या में स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थी छत्तीसगढ़ की सरकार की लोक-कल्याणकारी योजनाओं और छत्तीसगढ़ के पुरोधाओं से रूबरू हुए। आजादी की 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर 15 अगस्त से 21 अगस्त तक आयोजित इस प्रदर्शनी का आज समापन हुआ। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विगत 15 अगस्त को छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ किया था। 

प्रदर्शनी में आने वाले दर्शकों को राज्य की समस्त लोक कल्याणकारी योजनाओं को डॉक्यूमेंट्री फिल्मों के माध्यम से एलईडी स्क्रीन में दिखाया गया। इस प्रदर्शनी को हजारों की संख्या में आम नागरिक, महाविद्यालय के विद्यार्थियों और स्कूली बच्चों ने अवलोकन कर सराहना की। प्रदर्शनी में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों सहित आमजनों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। क्विज प्रतियोगिता के माध्यम से इतिहास, संस्कृति, अंग्रेजी, कृषि समेत छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध स्थलों और छत्तीसगढ़ से जुड़ी सामान्य ज्ञान और अन्य महत्वपूर्ण विषय संबंधित प्रश्न पूछे गए और सही जवाब देने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया।

No comments