Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

जगदलपुर : पालतू मवेशियों को रेडियम बेल्ट लगाकर टैगिंग करने हेतु चलाया जा रहा है सघन अभियान

  जगदलपुर| राज्य शासन के निर्देश के परिपालन में कलेक्टर विजय दयाराम के. के मार्गदर्शन में सड़क दुर्घटना में पशुधन एवं जनहानि को नियंत्रित कर...

 


जगदलपुर| राज्य शासन के निर्देश के परिपालन में कलेक्टर विजय दयाराम के. के मार्गदर्शन में सड़क दुर्घटना में पशुधन एवं जनहानि को नियंत्रित करने हेतु पशुधन विकास विभाग एवं नगरीय प्रशासन के द्वारा आपसी समन्वय कर घुमन्तु पशु जो राष्ट्रीय राजमार्गों एवं अन्य सड़कों पर विचरण करते हैं या बैठते हैं उन्हें रेडियम बेल्ट पहनाकर टैगिंग करने के पश्चात कांजी हाऊस एवं गौठानों में विस्थापन किया जा रहा है। घुमंतु पशुओं को लगाये गये रेडियम की पट्टी होने के कारण रात के समय मार्गो में विचरण के दरम्यान वाहनों के प्रकाश से रेडियम पट्टी चमकने से वाहन चालक सावधान हो जाते हैं और दुर्घटना होने से बचाया जा सकता है।

सयुंक्त संचालक पशुधन विकास विभाग जगदलपुर डॉ डीके नेताम ने इस बारे में बताया कि नगरीय क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा मुनादी करवाकर पशुओं से फसल को बचाने, पशुओं को खुले में नहीं छोड़ने एवं पशुओं को सड़क दुर्घटनाओं से बचाने के लिए पशुपालकों से रेडियम बेल्ट आवश्यक रूप से लगवाने की अपील की जा रही है। इस दिशा में अब तक कुल 443 पशुओं में रेडियम बेल्ट पहनाकर एवं टैगिंग किया जाकर कुल 171 पशुओं को कांजी हाऊस एवं गौठानों में विस्थापन किया गया है। इस अभियान में स्थानीय जनों का लगातार सहयोग प्राप्त किया जा रहा है।

No comments