Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कलेक्टर विजय दयाराम ने कहा - शासकीय सेवक के रूप में दिया गया योगदान अमूल्य है

  जगदलपुर, 31 जुलाई 2023 कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि बस्तर क्षेत्र के लिए आप लोगों का शासकीय सेवक के रूप में दिया गया योगदान अमूल्य है...

 जगदलपुर, 31 जुलाई 2023

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि बस्तर क्षेत्र के लिए आप लोगों का शासकीय सेवक के रूप में दिया गया योगदान अमूल्य है। 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे हमारे शासकीय सेवकों ने जीवन का अधिकांश हिस्सा सरकारी काम को दिया है। प्रशासन का फर्ज है, कि उन्हें सेवा के अंतिम दिन उनके सभी सत्वों का भुगतान और पेंशन प्राधिकार पत्र जारी किया जाए। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त हमारे शासकीय सेवकों को शासकीय नियमों के अनुसार उनका हक एवं पात्रता का समय पर प्रदाय किया जा रहा है, ताकि आमजनों को शासन-प्रशासन के प्रति भरोसा कायम रहे।
कलेक्टर विजय ने सेवानिवृत्त सभी को बधाई-शुभकामनाएं देते हुए सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे का अमूल्य समय परिवार, समुदाय-समाज को दें और स्वस्थ रहने की कामना की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का प्रयास मेरे द्वारा जहां मेरी पदस्थापना रही उन जिलों में किया गया था। इसका प्रतिसाद अच्छा मिला लोगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूकता बढ़ी। लोग पेंशन से संबंधित समस्याओं और अनुकंपा नियुक्ति जैसे मामलों को प्रशासन के समक्ष रखने लगे है। उक्त बातें कलेक्टर ने सोमवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में आयोजित सेवानिवृत्त हो रहे 22 शासकीय सेवकों को पेंशन प्राधिकार पत्र वितरण कार्यक्रम में कही। रिटायर्ड कर्मचारियों से कलेक्टर ने चर्चा कर उनके शासकीय सेवा के लिए सराहना किए और सेवानिवृत्त व्यक्तियों को पुष्पमाला, शाॅल-श्रीफल और पीपीओ पत्र के देकर सम्मानित किए।
इस अवसर पर वरिष्ट कोषालय अधिकारी साधना तिवारी ने कहा कि कलेक्टर सर के पहल से सेवानिवृत्त हो रहे शासकीय सेवकों को सेवा काल के अंतिम दिन पीपीओ जारी किया रहा है। यह एक अच्छा प्रयास है, पिछले माह से शुरू की गई इस परंपरा के तहत इस माह सेवानिवृत्त हो रहे 22 शासकीय सेवकों को पेंशन प्राधिकार पत्र जारी की गई है। इस अवसर पर जिला कोषालय के सहायक कोषालय अधिकारी लतिश कुमार सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी और सेवानिवृत्त हो रहे विशिष्टगण उपस्थित थे।

No comments