Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कवर्धा : जनचौपाल : कलेक्टर ने दूर दराज से आए नागरिकों की सुनी समस्या, अधिकारियों को जांच कर निराकरण करने के दिए निर्देश

  कवर्धा, 30 जून 2023 कलेक्टर जनमेजय महोबे ने आज जन चौपाल में जिले के दूर-दराज से पहुंचे वनांचल, ग्रामीणों की समस्याओं और मांगों को गंभीरता ...


 कवर्धा, 30 जून 2023

कलेक्टर जनमेजय महोबे ने आज जन चौपाल में जिले के दूर-दराज से पहुंचे वनांचल, ग्रामीणों की समस्याओं और मांगों को गंभीरता पूर्वक सुनी और नियमानुसार त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। आज जन चौपाल में आए बोड़ला विकासखंड के ग्राम बोरिया निवासी सोन सिंह गोड़ ने बताया कि शासन द्वारा भूमि के लिए वन अधिकार पट्टा प्राप्त हुआ है। मेरे परिवार के साथ अन्य स्थान में चले जाने के कारण दूसरे व्यक्ति ने भूमि पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने कब्जा हटवाने के लिए कलेक्टर को आवेदन दिया। कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए संज्ञान में लिया और संबंधित एसडीएम को जांच कर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कवर्धा निवासी जानकी साहू ने पट्टा के लिए, पिपरिया निवासी सनील ने आवास के लिए, कुम्हार समाज ने ग्राम पंचायत अतरिया खुर्द के कुम्भकार समाज में ग्राम पंचायत क्षेत्रों में जमीन आरक्षित करने आवेदन दिया। कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारी को जांच कर पात्रता अनुसार लाभान्वित करने के निर्देश दिए।  
ग्रामीणों ने कलेक्टर से मुलाकात कर राजस्व प्रकरणों के निराकरण, शिक्षा, स्वास्थ्य, पट्टा, नक्शा-खसरा, बंटवारा, नामांतरण, फौती आदि से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया तथा त्वरित निराकरण की मांग की। सभी आवेदकों ने भी अपनी समस्या और मांगों से संबंधित आवेदन पत्र कलेक्टर को सौंपे। कलेक्टर महोबे ने ग्रामीणों के विभिन्न समस्या एवं मांगों से संबंधित आवेदन को गंभीरता से लिया और नियमानुसार निराकरण की बात कहीं।  

No comments