Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

97 वर्षीय राजेश्वर प्रसाद को मिला लोकतंत्र के महापर्व में जिम्मेदारी निभाने का मौका

मनेंद्रगढ़। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा देश के हर एक नागरिक को मतदान में शामिल होने एवं लोकतंत्रात्मक प्रक्रिया में उनकी सक्रिय सहभागिता सुनिश्...

मनेंद्रगढ़। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा देश के हर एक नागरिक को मतदान में शामिल होने एवं लोकतंत्रात्मक प्रक्रिया में उनकी सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु  होम वोटिंग की सुविधा प्रारंभ की गई है। जिसका लाभ शारीरिक असमर्थता एवं वृद्धावस्था के कारण मतदान केन्द्रों तक पहुँच पाने में असमर्थ अनेक बुजुर्ग तथा दिव्यांग मतदाताओं को मिल रहा है एवं इस सुविधा के द्वारा वे घर पर ही मताधिकार का प्रयोग आसानी से कर पा रहे हैं।

कोरबा संसदीय क्षे़त्र अंतर्गत मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के विकासखण्ड खड़गवां के चिन्हाकिंत बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं द्वारा भी होम वोटिंग किया गया। होम वोटिंग कराने के लिए नियुक्त मतदान अधिकारी उनके घरों में पहुँचे। मतदान अधिकारियों को घर में देखकर मतदाताओं सहित उनके परिजनों ने खुशी जाहिर की। खडगवां निवासी 97 वर्षीय राजेश्वर प्रसाद श्रीवास्तव ने होम वोटिंग के माध्यम से मताधिकार का उपयोग किया। उन्होंने कहा कि वोट देकर उन्हें बहुत खुशी हो रही है। उन्हें होम वोटिंग के माध्यम से घर पर ही मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी जिम्मेदारी निभाने का मौका मिला। इस हेतु उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग और मतदान अधिकारियों का हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया।


No comments