Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की धूम, आज से दूसरे चरण में जोन स्तर में कमाल दिखाएंगे खिलाड़ी

 रायपुर।छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का दूसरा चरण आज से शुरू होने वाला है। दूसरे चरण( second phase)में जोन स्तर की प्रतियोगिता होगी। छत्तीसगढ़िया ओलंपि...



 रायपुर।छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का दूसरा चरण आज से शुरू होने वाला है। दूसरे चरण( second phase)में जोन स्तर की प्रतियोगिता होगी। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का दूसरा चरण 15 से 20 अक्टूबर तक जोन स्तर की प्रतियोगिता चलेगी।



उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 6 अक्टूबर को प्रदेश स्तर पर छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक की शुरूआत की गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर छत्त्तीसगढ़ की संस्कृति से लोगों को जोड़कर रखने व स्थानीय खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए ‘‘छत्तीसगढ़िया ओलंपिक‘‘ का आयोजन 6 अक्टूबर से 6 जनवरी 2023 तक किया जा रहा है। इसके अंतर्गत दलीय एवं एकल श्रेणी में 14 प्रकार के पारम्परिक खेलों को शामिल किया गया है, जिसमें 18 वर्ष से कम, 18 से 40 वर्ष एवं 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं।


जोन स्तर की प्रतियोगिता होगी


छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के छह स्तरों में पहला स्तर राजीव युवा मितान क्लब है. इसके बाद जोन स्तर की प्रतियोगिता होगी। इसमें आठ क्लब को मिलाकर एक जोन बनाया गया है.इसके बाद विकासखंड स्तर की प्रतिस्पर्धा होगी. इसके बाद जिला स्तर, संभाग और अंत में राज्य स्तर पर खेल प्रतियोगिताएं( sports) आयोजित की जाएंगी।

No comments