Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

भू-माफियाओं के हौसले बुलंद : ताला तोड़कर निजी भूमि पर कब्जे का प्रयास

रायपुर । राजधानी में भू-माफियाओं के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। ताजा मामला पुरानी बस्ती के महामाया मंदिर के पास है, जहां कुछ भूमाफियाओं ने ...

रायपुर । राजधानी में भू-माफियाओं के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। ताजा मामला पुरानी बस्ती के महामाया मंदिर के पास है, जहां कुछ भूमाफियाओं ने बलपूर्वक निजी भूमि पर कब्ज़ा ज़माने की कोशिश की है। यही नहीं उन्होंने भूमि स्वामी को फोन पर लगातार धमकी भी दी है। बताया गया है कि कूट रचित दास्तावेजों की सहायता से आरोपी ने पीड़ित की जमीन को अपनी बताकर वहां कब्जा ज़माने की कोशिश की है। पुलिस से शिकायत के बाद फिलहाल मामला शांत हुआ है, लेकिन ख़त्म नहीं हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह जमीन (दानी बाड़ा) देवपुरी निवासी शशिकांत दानी की पैतृक संपत्ति है, जिसके कागजात उनके पास हैं। 18 मई को दिनेश रात्रे ने फोन करके उन्हें कहा कि उक्त जमीन उनकी है, उनके पास इसके कागज भी हैं। उसने शशिकांत दानी से कहा कि आप अपने कागज दिखाओ वर्ना हम इस जमीन पर कब्ज़ा कर लेंगे। इसके बाद 19 मई को अमित शेरवानी ने भी फोन पर यही बात कही। उसने कहा कि उनके पास जमीन का पूरा रिकॉर्ड है। इसके बाद वे लगातार धमकी देने लगे।

इसके बाद 2 जून को शशिकांत दानी के नौकर ने उन्हें फोन कर के बताया कि कुछ लोग ताला तोड़कर जबरन उनके बाड़े में घुस गए और सीमेंट-रेत और छड़ रखकर गेट में दूसरा ताला लगा दिया। वहीं उन्होंने अपने नाम का बोर्ड भी लगा दिया। इसके बाद शशिकांत दानी ने 3 जून को पुरानी बस्ती थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई। इसके अलावा उन्होंने वार्ड पार्षद को भी इस मामले से अवगत कराया है। शिकायत के बाद पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने मौके का मुआयना किया है। वहीं सीएसपी को भी इस मामले की जानकारी दी गई है। अब देखना यह है कि असली मालिक को कब तक इंसाफ मिलता है।


No comments