Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

हाथी के हमले से बालक की मौत

रायगढ़  । जिले में हाथी के हमले से एक बालक की मौत हो गई। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। घटना की जानकारी पर वन विभाग की टीम मौके पर पह...

रायगढ़  । जिले में हाथी के हमले से एक बालक की मौत हो गई। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। घटना की जानकारी पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर आगे की कार्रवाई कर रही है। मामला रायगढ़ वन मंडल के खरसिया रेंज का है। बताया गया कि छाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कूकरीचोली निवासी लक्ष्मी नारायण डनसेना पिता अर्जुन डनसेना (16)का बुधवार की सुबह अचानक हाथी से सामना हो गया। हाथी ने उसे पैरों से उसे कुचलकर मार डाला। बताया गया कि बालक किसी काम से घर से निकला था।

वह पुसलदा – बेहरामुडा के बीच रेलवे लाइन किनारे पहुंचा ही था कि हाथी से उसका सामना हो गया। हादसे की सूचना पर खरसिया वन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची। मृतक के परिजनों को तत्कालिक सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपये वन विभाग ने दिया है। हाथी के हमले से एक बालक की मौत होने की जानकारी आग की भांति आसपास क्षेत्रों में फैल गई, जिसके बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम के अलावा छाल थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

इन दिनों कुकुरीचोली क्षेत्र के जंगलों में चार हाथी विचरण कर रहे है जिसमें एक नर, दो मादा एवं 1 शावक शामिल है। इस घटना के बाद वन विभाग की टीम गांव के ग्रामीणों को जंगलों की तरफ नही जाने की समझाइश दे रहे हैं।

एक अन्य जानकारी के अनुसार करीब सप्ताह भर पहले 70 हाथियों का एक बडा दल खरसिया रेंज में आ पहुंचा था। जहां इन हाथियों के द्वारा गुर्दा सर्किल के छोटे जामपाली क्षेत्र में एक किसान के खेत में पहुंचकर जमकर उत्पात मचाया गया था। साथ ही एक किसान के बोरवेल पाईप को तोड़ दिया था। इसके अलावा एक कच्चा मकान को भी हाथियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। 70 हाथियों के इस दल में 19 नर, 32 मादा के साथ ही 19 शावक भी थे।


No comments