Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

मतगणना कक्ष स्टेट वेयर हाउस में मॉक ड्रिल

खैरागढ़। लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र-73 खैरागढ़ के ईवीएम में दर्ज मतों की गणना दिनांक 04 जून 2024 को सुबह 8 बजे से किया...

खैरागढ़। लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र-73 खैरागढ़ के ईवीएम में दर्ज मतों की गणना दिनांक 04 जून 2024 को सुबह 8 बजे से किया जाना है।

कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा के निर्देशानुसार मतगणना की संपूर्ण तैयारी के परीक्षण के लिए 02 जून 2024 को सुबह 8 बजे से मतगणना कक्ष स्टेट वेयर हाउस पिपरिया खैरागढ़ में मतगणना की संपूर्ण प्रक्रिया के लिए पूर्व अभ्यास (मॉक ड्रिल) किया गया। मतगणना कुल 14 टेबल में की जानी है, जिसके लिए सारणीकरण अधिकारी, सहायक सारणीकरण अधिकारी, गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। मतदान प्रशिक्षण के लिए रखे गए कंट्रोल यूनिट में से सभी टेबल में एक-एक सीयू उपलब्ध कराए गए, जिनमे पहले से ही मॉक पोल किए गए थे एवम मतपत्र लेखा भी तैयार किया गया था।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्धारित मापदंडों के अनुसार ईवीएम में दर्ज मत और मतपत्र लेखा भाग-1 में दर्ज मतों का मिलान करते हुए मतों की गणना, मतपत्र लेखा भाग-2 तैयार करने एवम सारणीकरण के साथ ही चक्रवार मतगणना परिणाम की आफलाइन और ऑनलाइन प्रविष्टि का पूर्वाभ्यास किया गया।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर प्रेम  कुमार पटेल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  सुरेंद्र कुमार ठाकुर, सहायक रिटर्निंग अधिकारी टंकेश्वर प्रसाद साहू, सभी टेबलेशन प्रभारी, सहायक गणना अधिकारी, गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक, माइक्रो ऑब्जर्वर, अभ्यर्थियों के एजेंट सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments