Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

नंदकुमार पटेल फाउंडेशन की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया

  बिलासपुर । झीरम घाटी के बलिदानियों की शहादत को याद करते हुए शहीद नंदकुमार पटेल फाउंडेशन की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया। इसका मुख्य उद्दे...

 

बिलासपुर । झीरम घाटी के बलिदानियों की शहादत को याद करते हुए शहीद नंदकुमार पटेल फाउंडेशन की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया। इसका मुख्य उद्देश्य बलिदानियों को नमन करने के साथ ही उनके याद में जरुरतमंद मरीजों के लिए रक्त उपलब्ध कराना रहा। शिविर के माध्यम से फाउंडेशन के 40 युवाओं ने रक्तदान किया। इस महादान से मिले रक्त से शहर के जरूरतमंद मरीजों की जान बचाई जा सकेगी। बालाजी ब्लड बैंक के सहयोग से मरीजों को किया उपलब्ध जाएगा। इस शिविर में बालाजी ब्लड बैंक ने भी विशेष सहयोग दिया। फाउंडेशन के संस्थापक अखिलेश गुप्ता ने बताया कि शिविर को सफल बनाने के लिए बीते कई दिनों से फाउंडेशन के सभी सदस्य प्रयास कर रहे थे। उनकी मेहनत का ही फल है कि यह शिविर पूरी तरह से सफल हुआ है। इसमें फाउंडेशन के अनिकेत सिन्हा, अनुराग पांडेय, मूलचंद प्रजापति, हिमांशु यादव, राजेंद्र लांझेवार, विकास सोनी, चंद्रकांत सोनी और विवेक देवांगन का विशेष योगदान रहा है।

फाउंडेशन के संस्थापक अखिलेश गुप्ता ने बताया कि झीरम घाटी घटना के बाद हर साल बलिदानियों को याद किया जाता है और उन्हें श्रदांजलि अर्पित की जाती है। संस्था का उद्देश्य रहता है कि इस दिन लोगों का कुछ भला किया जाए। इसे ध्याम में रखते हुए स्वास्थ्य जांच शिविर, रक्तदान शिविर लगाया जाता है। इसके माध्यम से गंभीर रूप से बीमार एवं ज़रूरस्तमंद मरीज़ के जीवन को बचाने का कार्य किया जाता है। अक्सर देखने को मिलता है कि मरीज के स्वजन रक्त की व्यवस्था करने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उनके इन व्यथा को भी ध्यान में रखकर हर साल रक्त दान किया जाता है। इसमें फाउंडेशन के सदस्यों के साथ शहर के अन्य लोग रक्तदान करते हैं। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में पूर्व नगर विधायक शैलेष पांडेय, तखतपुर की पूर्व विधायक रश्मि आशीष सिंह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, कांग्रेस नेता डा़ विवेक बाजपेयी उपस्थित रहे। उन्होंने दीप प्रज्जवलन कर रक्तदान का शुभारंभ किया। इस दौरान अतिथियों ने कहा कि झीरम घाटी के बलिदानियों को याद कर रक्तदान शिविर लगाना एक परोपकार का काम है। फाउंडेशन समाजहित में कार्य कर रहा है। एक तरह से जरुरतमंदों मरीजों की सेवा की जा रही है।

No comments