Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

समय सीमा की बैठक में जिपं सीईओ ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा

अम्बिकापुर । कलेक्टर विलास भोस्कर के मार्गदर्शन में मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला पंचायत सीईओ नूतन कुमार कंवर ने साप्ताहिक समय...

अम्बिकापुर । कलेक्टर विलास भोस्कर के मार्गदर्शन में मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला पंचायत सीईओ नूतन कुमार कंवर ने साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा की गई तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। इस दौरान अपर कलेक्टर सुनील नायक, ए.एल.ध्रुव, नगर निगम आयुक्त प्रकाश सिंह राजपूत सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

अपर कलेक्टर सुनील नायक ने बैठक में कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु 4 जून को होने वाले मतगणना कार्य के सम्बन्ध में सभी तैयारियां 1 जून तक पूर्ण की जानी है, इसलिए ड्यूटी अनुसार सम्बन्धित अधिकारी मतगणना स्थल पॉलिटेक्निक कॉलेज में सभी व्यवस्था जल्द से जल्द पूर्ण करें। मतगणना स्थल में सुरक्षा की दृष्टि से बिना प्रवेश पत्र के किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना कक्ष की वेबकास्टिंग की जाएगी। मतगणना प्रक्रिया सहित पूरी तरह से मतगणना कक्ष, मतगणना परिसर, स्ट्रांग रूम में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति की गतिविधि सीसीटीवी कैमरा की निगरानी में रहेगी। मतगणना स्थल पर मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का उपयोग पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर इंटरनेट की उचित व्यवस्था हो, इसका विशेष ध्यान रखें एवं विद्युत व्यवस्था भी सुचारू रहे। उन्होंने बताया कि मतगणना केन्द्र में कंप्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर सहित आदि आवश्यकता अनुसार सभी व्यवस्था पहले से ही सुनिश्चित कर लिया जाए।मीडिया के लिए मतगणना स्थल पर मीडिया सेंटर स्थापित किया जाना है, इस हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करें, वहीं मेडिकल इमरजेंसी हेतु कक्ष भी स्थापित किया जाना है। इसके साथ ही अधिकारी-कर्मचारियों हेतु भोजन, पानी, शौचालय की अच्छी व्यवस्था हो इसका ध्यान रखें। आवश्यकतानुसार कुर्सी, टेबल सहित गर्मी को देखते हुए कूलर आदि की उचित व्यवस्था समय से पूर्ण कर लें। उन्होंने कहा कि मतगणना की रिपोर्ट समय से उपलब्ध हो, इसके लिए भी संबंधितों द्वारा सभी तैयारी पूर्ण कर ली जाए।

No comments