Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

आईसीएमएआई के शिविर में विद्यार्धियों व समिति के सदस्यों ने किया रक्तदान

रायपुर। इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के स्थापना दिवस पर 28 मई को आईसीएमएआई-रायपुर चैप्टर लाइफ केयर ब्लड सेंटर के सहयोग से रक्त...

रायपुर। इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के स्थापना दिवस पर 28 मई को आईसीएमएआई-रायपुर चैप्टर लाइफ केयर ब्लड सेंटर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। आईसीएमएआई-रायपुर चैप्टर, आर-7 सेक्टर-2, अवंती विहार में आयोजित इस शिविर में सीएमए के विद्यार्थी, सीएमए क्वॉलिफेड प्रोफेशनल एवं अन्य समिति के सदस्यों ने रक्त दान कर अपना सहयोग दिया। शिविर में मुख्य अतिथि के रुप मे सीएमए अरिदम गोस्वामी रिजनल वाइस चेयरमैन उपस्थित रहे और समस्त रक्त दाताओं को धन्यवाद के साथ प्रमाण पत्र भी प्रदान किया।

चर्चा के दौरान रक्त दान के लाभ की भी जानकारी दी गई की प्रत्येक दान अधिकतम तीन जीवन बचा सकता है। आपका दान सुनिश्चित करता है कि सर्जरी, आपात स्थिति और पुरानी बीमारियों वाले लोगों के लिए रक्त उपलब्ध हो रक्तदान करने से दानकर्ता की भी हानिकारक लौह भंडार कम करता है साथ ही कैंसर का खतरा को घटाता है और हृदय स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद मिल सकती है। रक्त दान प्रत्येक व्यक्ति जो 18-65 वर्ष की आयु का हो और वजन कम से कम 50 किलो हो रक्त दान  कर सकता है उपरोक्त सभी जानकारी सीएमए सौरभ दास सेक्रेटरी रायपुर चैप्टर द्वारा दी गई।


No comments