Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

गतेश्वर महादेव मंदिर से शिवलिंग चोरी, ग्रामीणों में आक्रोश

  बिलासपुर। पचपेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम ओखर में रविवार की रात चाेरों ने मंदिर के शिवलिंग जलहरि को उखाड़ने का प्रयास किया। इसमें सफल नहीं ह...

 

बिलासपुर। पचपेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम ओखर में रविवार की रात चाेरों ने मंदिर के शिवलिंग जलहरि को उखाड़ने का प्रयास किया। इसमें सफल नहीं होने पर शिवलिंग को ही ले गए। सोमवार की सुबह इसकी जानकारी गांव के लोगों को हुई। मंदिर में चोरी की जानकारी होते ही श्रद्धालुओं की भीड़ वहां पहुंचने लगी। घटना की सूचना पर पुलिस की टीम गांव पहुंच चुकी है। इसके साथ ही फोरेंसिक टीम भी गांव पहुंचकर चोरों का सुराग लगा रही है।

पचपेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम ओखर स्थित गतवा तालाब के तट में गतेश्वर महादेव मंदिर है। यहां पर गांव के लोग पूजापाठ करते हैं। गांव में रहने वाला गुहलेत साहू सोमवार की तड़के चार बजे मंदिर पहुंचा। इस दौरान शिवलिंग गायब था। उसने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी। इस पर तड़के ही गांव में हड़कंप मच गया। गांव के लोगों की भीड़ मंदिर पहुंचने लगी। घटना की सूचना पर पचपेड़ी पुलिस की टीम भी गांव पहुंच गई है। गांव के लोगों ने जल्द ही चोरों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

गांव के लोगों को तालाब की खोदाई दौरान काले ग्रेनाइट की जलहरि मिली थी। इसके ऊपर शिवलिंग नहीं था। भारत को आजादी मिलने के बाद गांव के कपिल नाथ पांडेय शिवलिंग लाने के लिए मध्यप्रदेश के भेड़ाघाट गए थे। शिवलिंग लेकर वे ट्रेन से बिलासपुर तक आए। तब यातायात के साधन नहीं होने के कारण वे पैदल ही गांव पहुंचे। इसके बाद गांव के लोगों के साथ श्रद्धापूर्वक शिवलिंग को स्थापित किया गया था। इसके बाद से ही गांव के लोग श्रद्धा पूर्वक मंदिर में पूजा-पाठ करते हैं।

No comments