Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

रायपुर में पारा 42 डिग्री, स्कूलों में छुट्टी की मांग: प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने कलेक्टर को लिखी चिट्ठी

  रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूली बच्चों को जल्द समर वेकेशन देने की मांग शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमे...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूली बच्चों को जल्द समर वेकेशन देने की मांग शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने रायपुर कलेक्टर को पत्र लिखा है। मांग की गई है कि जिले में पारा 42 डिग्री पार कर रहा है, ऐसे में जल्द से जल्द स्कूलों में छुट्टियां की जाएं।

प्रदेश भर के स्कूल संचालकों को निर्देश जारी किया गया है, कि वे सुबह 7 बजे से कक्षाएं लगाएं। कुछ स्कूलों ने 22 अप्रैल से छुट्टियां घोषित कर दी हैं। प्राइवेट स्कूल मैनेजटमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने कहा कि जिले में बहुत तेज गर्मी के चलते छोटे बच्चों को काफी दिक्कत हो रही है।

निजी स्कूलों में 1 अप्रैल से नया शिक्षण सत्र शुरू हो गया है। वहीं, सरकारी स्कूलों में परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद कक्षाओं में बच्चों की मौजूदगी कम है। निजी और सरकारी स्कूलों ने 30 अप्रैल तक का शेड्यूल जारी किया है, लेकिन बढ़ती गर्मीं को देखते हुए जल्द से जल्द छुट्टी देने की मांग की जा रही है।

शिक्षा विभाग के निर्देश के अनुसार, ज्यादातर स्कूल तो सुबह 7 बजे से लग रहे हैं, लेकिन कुछ स्कूल अब भी पहले की तरह 8 या 9 बजे से खुल रहे हैं। इन दिनों तापमान 42 डिग्री चल रहा है। स्कूलों में खिड़कियां खुली होने के साथ पंखे से गर्म हवाओं के कारण कक्षा में बच्चे परेशान हो रहे हैं, तो कई बीमार भी पड़ रहे हैं।

No comments