Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

छत्तीसगढ़ में 25 अप्रैल तक बारिश का यलो अलर्ट

  रायपुर। छत्तीसगढ़ में 25 अप्रैल तक बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के सभी जिलों में गरज-चमक के...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 25 अप्रैल तक बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के सभी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बूदांबांदी के आसार हैं। रायपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं। दक्षिण इलाके में नमी आने से ऐसा बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश में बढ़ती गर्मी को देखते हुए सभी स्कूलों में आज से 15 जून तक छुट्टियों का ऐलान भी किया गया है। रायपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में रविवार को लू जैसे हालात रहे। लेकिन शाम को मौसम बदल गया और अंधड़ चली। रविवार को सबसे अधिक तापमान 44.3 डिग्री तिल्दा में रिकॉर्ड किया गया। वहीं प्रदेश के 6 जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार रहा।

प्रदेश के 6 जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। दुर्ग में 42.6 डिग्री, रायपुर में 41.2 डिग्री, राजनांदगांव में 42 डिग्री, बिलासपुर मे 41.6 डिग्री, बीजापुर में 40.7 डिग्री दंतेवाड़ा में 40.6 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

रायपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, बिलासपुर, पेंड्रा, रायगढ़, मुंगेली कोरबा, जांजगीर, दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, बस्तर, सुकमा, सरगुजा ,सूरजपुर में गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी और अंधड़ के आसार हैं।

मौसम विभाग अनुसार रविवार को बस्तर के तोकापाल में 18 मिली मीटर और कोंडागांव के बड़ेराजपुर में 14.9 मिली मीटर बारिश हुई। इसके साथ ही जगदलपुर में 11. 8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। रविवार को जगदलपुर का पारा 37.5 डिग्री रहा।

No comments