Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कांग्रेस की 13वीं लिस्ट आई सामने, गुजरात के राजपूतों को साधने की तैयारी

  नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।देश की सबसे पुरानी पार्टी की तरफ से गुरुवार रात को चुनावी उम्मीदवारो...

 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।देश की सबसे पुरानी पार्टी की तरफ से गुरुवार रात को चुनावी उम्मीदवारों की एक और लिस्ट सामने आ गई है। इस लिस्ट ल तीन नाम का ऐलान किया गया है और तीनों ही गुजरात से हैं।पार्टी ने सुरेंद्रनगर,जूनागढ़ और वडोदरा से अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पार्टी की तरफ से रित्विकल भाई मकवाना को जूनागढ़ से हीरा जोटवा को चुनावी मैदान में उतारा गया है।हाई प्रोफाइल सीट वडोदरा से जसपाल सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। अब छोटी चुनावी लिस्ट में जसपाल सिंह का नाम आना मायने रखता है। समझने वाली बात ये है कि गुजरात में केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला के क्षत्रियों को लेकर दिए गए बयान पर काफी विवाद चल रहा है। उस विवाद की वजह से ही कांग्रेस ने भी राजपूत समाज को एकमुश्त अपने पाले में करने के लिए वडोदरा से जसपाल सिंह को अपना उम्मीदवार बना दिया है। अब कांग्रेस की तरफ से गुजरात से तो कुछ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है लेकिन अभी भी यूपी की दो सबसे बड़ी हाई प्रोफाइल सीट अमेठी और रायबरेली को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। अमेठी को लेकर ऐसी खबर जरूर आई है कि कांग्रेस पार्टी यहां से प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को उतार सकती है। ऐसा भी इसलिए क्योंकि खुद रॉबर्ट वाडान ने कहा है कि अगर अमेठी की जनता ऐसा चाहती है तो देखा जाएगा।  जानकारी के लिए बता दें कि अमेठी से स्मृति ईरानी को भाजपा ने एक बार फिर चुनावी मैदान में उतार रखा है।

2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर सबसे बड़ा खेल करते हुए तब के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को स्मृति ने करारी हार दी थी। इस बार राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से एक बार फिर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं, अभी तक ये साफ नहीं है कि वे किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ते हैं या नहीं।


No comments