Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

महतारी वंदन योजना, इस लिंक पर चेक करें भुगतान की स्थिति

  रायपुर, 10 मार्च 2024। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार ने आज मोदी की एक और गारंटी को पूरी कर दी है। जी हां सरकार ने आज महिलाओं को सौगात देते ...

 


रायपुर, 10 मार्च 2024। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार ने आज मोदी की एक और गारंटी को पूरी कर दी है। जी हां सरकार ने आज महिलाओं को सौगात देते हुए ‘महतारी वंदन योजना’ का पैसा ट्रांसफर कर दिया है। सरकार ने प्रदेश की 70 लाख से अधिक महतारियों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं। इस दौरान पीएम मोदी भी वर्चुअल रुपए से जुड़कर प्रदेश की महिलाओं को संबोधित किया। बता दें कि ‘महतारी वंदन योजना’ के तहत प्रदेश सरकार महिलाओं के खाते में साल में 12000 रुपए ट्रांसफर करेगी। यानि हर महीने महतारियों के खाते में हर महीने 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। आज इस योजना की पहली किश्त महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिए गए हैं। अब बड़ा सवाल ये है ​कि क्या आपके खाते में पैसा आया? नहीं तो अब आपको क्या करना है? कैसे मिलेगी महतारी वंदन योजना की पहली किश्त?

इसके लिए सबसे पहले mahtarivandan.cgstate.gov.in वेब पोर्टल को ओपन कीजिए। महतारी वंदन योजना की वेबसाइट खुलने के बाद मेनू में आवेदन की स्थिति विकल्प को सेलेक्ट करें। इसके बाद अपना लाभार्थी क्रमांक या मोबाइल नंबर या अपना आधार कार्ड संख्या कोई भी एक डिटेल इंटर कीजिए। इसके बाद स्क्रीन में दिए गए कैप्चा कोड को निर्धारित बॉक्स में भरें। डिटेल इंटर करने के बाद नीचे सबमिट बटन पर क्लिक कीजिए। जैसे ही डिटेल्स वेरीफाई होगा महतारी वंदन योजना-लाभार्थी आवेदन एवं भुगतान की स्थिति दिखाई देगा। यहां पर आप चेक कर सकते हैं कि महतारी वंदन योजना का पैसा आपके बैंक अकाउंट में आया है या नहीं।


No comments