Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

बीजापुर : 4092 छात्र-छात्राएं 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा में होंगे सम्मिलित

  बीजापुर 28 फरवरी 2024 |  जिला शिक्षा अधिकारी बीआर बघेल ने बताया कि वर्तमान सत्र में जिले के कुल 4092 छात्र-छात्राएं 10वीं एवं 12वीं की परी...

 


बीजापुर 28 फरवरी 2024 | जिला शिक्षा अधिकारी बीआर बघेल ने बताया कि वर्तमान सत्र में जिले के कुल 4092 छात्र-छात्राएं 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा में सम्मिलित होंगे। कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने परीक्षा के तनाव को दूर करने और तनावमुक्त परीक्षा दिलाने बच्चों को शुभकामनाएं दी और कहा है कि पढ़ाई के साथ-साथ अपने सेहत पर भी ध्यान दें और अच्छे नंबर लाकर अपने उज्जवल भविष्य का मार्ग प्रशस्त करें। कलेक्टर के दिशा-निर्देशन में जिले में परीक्षा की तैयारी पूर्ण किया जा चुका है। 01 मार्च को 12वीं एवं 02 मार्च को 10वीं की परीक्षाएं शुरू होने जा रही है जो 23 मार्च 2024 तक चलेगी। जिसमें हाई स्कूल के 2420 एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल के 1672 परीक्षार्थी रेगुलर परीक्षा में बैठेंगे। परीक्षा के दौरान ध्वनि विस्तारक यंत्रों, जुलुस, प्रदर्शनों पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा प्रतिबंध लगाया जा चुका है।

केन्द्रवार सुरक्षा हेतु पुलिस के जवानों ड्युटी लगाई जाएगी। परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचने में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में संबंधित प्राचार्यों को निर्देशित किया जा चुका है। नकल एवं सामूहिक नकल को रोकने हेतु जिला स्तर पर 04 एवं विकासखण्ड स्तर पर 04 उड़नदस्ता दलों का गठन किया गया है। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों के अचानक अस्वस्थ होने पर उपचार हेतु मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को स्थानीयस्तर पर में मेडिकल टीम की व्यवस्था की जाएगी।


No comments