Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

किसानों की सुविधा के लिए शनिवार और रविवार को अवकाश के दिन भी खुले रहेंगे सहकारी बैंक व समितियां

  बेमेतरा 28 जुलाई 2023 प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत किसानों को खरीफ फसलों के लिये बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2023 है। बीमा...

 बेमेतरा 28 जुलाई 2023

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत किसानों को खरीफ फसलों के लिये बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2023 है। बीमा कराने के लिए अब सिर्फ 3 दिन बचे है। इस अल्प अवधि में ही ऋणी, अऋणी बटाईदार व वनपट्टाधारी किसानों द्वारा फसल बीमा कराया जा सकता है। जिसके लिए कल शनिवार 29 जुलाई और रविवार 30 जुलाई को अवकाश पर भी किसान खरीफ फसलों के लिये बीमा करा सकते है। कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा ने किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शनिवार 29 और रविवार 30 जुलाई 2023 को अवकाश के दिनों में भी जिले के सभी सेवा सहकारी समितियों और जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक को खुला रखने का निर्देश दिए है।
       कलेक्टर द्वारा कृषि विभाग एवं राजस्व विभाग के मैदानी अमलों को भी अवकाश के दिन किसानों से सम्पर्क कर फसल बीमा कराने में सहयोग देने हेतु निर्देशित किया गया है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि अऋणी कृषक आवश्यक दस्तावेज यथा आधार कार्ड, बैंक पासबुक, पर्ची, बी.1 तथा पी.2 फसल विवरण के साथ अवकाश के दिन भी क्षेत्रीय ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी से सम्पर्क कर सी.एस.सी. सेंटर एवं बैंकों में फसल बीमा करा सकते है। इस वर्ष वनपट्टाधारी कृषक बैंकों में जाकर फसल बीमा करा सकते है।

No comments