Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

राजधानी रायपुर में रात 10 बजे के बाद नहीं बजेगा डीजे, कलेक्टर ने समीक्षा बैठक पर दिए

रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सोमवार को जिले के कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक ली. बैठक में आने वाले द...



रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सोमवार को जिले के कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक ली. बैठक में आने वाले दिनों में विभिन्न संगठनों द्वारा धरना, विरोध प्रदर्शन और रैली की जानकारी अधिकारियों से ली. कलेक्टर भुरे ने गणेश उत्सव झांकी प्रदर्शन और गणेश विसर्जन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के सुचारू संचालन के संबंध में पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर जरूरी निर्देश दिए।


डीजे धुमाल या वाद्य यंत्र बजाने की अनुमति नहीं: समीक्षा बैठक में नरेन्द्र भुरे ने कहा "मूर्ति विसर्जन के समय रोड में मालवाहक गाड़ियों में किसी भी प्रकार के डीजे धुमाल या वाद्य यंत्र बजाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इस संबंध में आयोजकों को सूचना भी दी जाए. रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने वालों पर सख्ती के साथ वाद्य यंत्र जब्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी. इसके अलावा सामान्य दिनों में निर्धारित समय और ध्वनि सीमा के अंदर ही डीजे बजाया जा सकेगा.


यातायात व्यवस्थित करने के निर्देश: कलेक्टर ने भीड़भाड़ वाले क्षेत्र की जानकारी लेते हुए यातायात व्यवस्था सुव्यवस्थित करने निर्देश दिए है .उन्होंने कहा कि विसर्जन के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था बाधित ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उ आगामी समय में होने वाले दुर्गा उत्सव एवं दशहरा के लिए बनाई गई विभिन्न समिति के सदस्यों की बैठक लेने भी कहा.


कलेक्टर ने किसी भी संगठन द्वारा जिला प्रशासन की अनुमति से ही धरना-प्रदर्शन या रैली किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देंश अधिकारियों को दिए। उन्होंनें निर्देंशित किया कि बिना अनुमति के आयोजित होने वाले धरना-प्रदर्शन और रैलियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाए। उन्होंने अनुमति मिलने के बाद भी धरना और विरोध प्रदर्शन-रैलियों को अनुमति के अनुसार ही शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देंश दिए


बैठक में कलेक्टर ने दण्डाधिकारियों, मजिस्ट्रेटों और पुलिस अधिकारियों को एक दूसरे से सम्पर्क बनाये रखने को भी कहा. उन्होंने होने वाले धरना-प्रदर्शनों-रैलियों को व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से पूरा कराने के लिए जरूरी सभी इंतजाम भी पहले से ही करने के निर्देंश अधिकारियों को दिए. जरूरत के हिसाब से बांस-बल्ली, रस्सी का इंतजाम बेरिकेटिंग के लिए किया जाए. बेरिकेंटिंग के स्थलों का भी चयन पहले से ही कर लिया जाए. उन्होंने अनुमति प्राप्त धरना-प्रदर्शनों को शांति और सुरक्षा के साथ पूरा कराने के निर्देंश अधिकारियों को दिए. कलेक्टर ने असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देंश दिए.

No comments