Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सुरक्षित भव: फाउंडेशन संस्था पूरी तरह समर्पित होकर कर रही लगातार लोगो को यातायात नियमों के प्रति जागरूक

  बहुत समझाया, बहुत सुनाया पर यही है पाया की ...." लोग है की मानते नहीं  " सुरक्षित भव: फाउंडेशन ने दिनांक 31 अगस्त मंगलवार को की ...

 




बहुत समझाया, बहुत सुनाया पर यही है पाया की ...." लोग है की मानते नहीं  "


सुरक्षित भव: फाउंडेशन ने दिनांक 31 अगस्त मंगलवार को की एक अनोखी पहल, जिसमे राहगीरी को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के कई अनोखे प्रयास किया जाता रहे है ।


चाहे वह सड़क नियमों का पालन करने वालो को गुलाब देना हों या हेलमेट बांट कर वाहन चालकों को हेलमेट पहनने हेतु प्रेरित करना हो..


सुरक्षित भव: फाउंडेशन  का मानना है की, लोगो को सारे नियमों की जानकारी होती ही हैं, वे पहले से सब जानते है पर, मानते नहीं ....


संस्था का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ लोगों को सुरक्षा के प्रति पुनः जागरूक करना और सड़क नियमो के पालन हेतु मनाना हैं, जिसमे शहर के ट्रैफिक पुलिस का साथ मिलता आये हैं । 


संस्था द्वारा इस सड़क एक्टिविटी कुछ खास इसलिए रही क्योंकि इस एक्टिविटी में राहगीरों को न तो नियम बता  जा रहा था और न ही कुछ सीखाया गया । केवल

एक्सीडेंट उपरांत, के खून से लतपत कपड़ो को सिर्फ दिखाया जा रहा था 

और यह प्रयास किया जा रहा था की

जिन नियमो को हम जान कर भी पालन नही करते उसका परिणाम क्या होता है ।


कैसे कोई किसी अपने से बिछड़ जाता है या कैसे कोई हंसता खेलता हुआ इंसान बिस्तर में पड़ सकता है।


इन दुर्घटना ग्रस्त एवम खून से लगे कपड़ो को दिखाने का उद्देश्य सिर्फ यही है की आप इन कपड़ो पे लगे खून के दाग और इसकी हालत को देखकर ये अंदाजा लगा पाए की इन कपड़ो की ये हालत है तो इन्हे पहने वाले लोगों की क्या दशा हुई होगी ??


कार्यक्रम में  ट्रैफिक Dsp सतीश ठाकुर, तेलीबांधा प्रभारी , ट्रैफिक टीचर टी के भुई के अलावा *राष्ट्र पूर्व सैनिक संघ* से अध्यक्ष श्री दिनेश मिश्रा एवं उनके अनेक कार्यकर्ताओं के साथ-साथ तृप्ति लूनिया, संस्था के चैयरमैन संदीप धूप्पड़, डायरेक्टर मनदीप सिंह, पदाधिकारी अध्यक्ष श्रीमती सुनीता चदसोरिया , सदस्य प्रीति मिश्रा,श्री बाबू मोदी, रेखा शर्मा, शुभांगी आप्टे, सुरेंद्र शर्मा, हिमानी ठाकुर, सोनिया सोनी, कीर्तिलता, सत्य सिंह, लीना सिंह राज सोनी के सहयोग इस  कार्यक्रम में रहा ।।

No comments