Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

नल आया घर तो खुशी से खिल उठी खिलेश्वरी’’,मुख्यमंत्री ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत विकास कार्यों की दी सौगात

 रायपुर,  ‘जल जीवन मिशन’ के तहत जब घर में नल आया तो ग्राम मटिया की  खिलेश्वरी की जिंदगी खुशियों से खिल उठी है। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल आज यह...



 रायपुर,  ‘जल जीवन मिशन’ के तहत जब घर में नल आया तो ग्राम मटिया की  खिलेश्वरी की जिंदगी खुशियों से खिल उठी है। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित विभिन्न जिलों में जल जीवन मिशन के अंतर्गत विकास कार्यों के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जल जीवन मिशन योजना से लाभान्वित अनेक हितग्राहियों से चर्चा भी की। धरसींवा विकासखंड के ग्राम मटिया की  खिलेश्वरी देशमुख ने मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल को बताया कि उनके गांव में पीने के पानी की बड़ी समस्या थी, परंतु इस योजना से घर में नल कलेक्शन पहुंचने पर हमारी समस्या का समाधान हुआ है। 


योजना से पूर्व पीने के पानी के लिए हमें एक से डेढ़ किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। बरसात के समय कीचड़ भरे रास्तों से होकर पीने के पानी की व्यवस्था करनी पड़ती थी। प्रत्येक घर में इस योजना से नल कनेक्शन पहुंचने से अब हमें इस समस्या से निजात मिला है। घर-घर  नल का कनेक्शन पहुंचने पर अब हम परिवार के सदस्यों एवँ बच्चों को पूरा समय दे पाते हैं, जिससे वे भी प्रसन्न हैं। इस योजना के आरंभ होने से पहले हमारे घरों में शौचालय तो बनाये गए थे लेकिन पानी की अनुपलब्धता के कारण हमें शौच के लिए खुले में जाने को मजबूर होना पड़ता था। इस योजना से हमें पर्याप्त मात्रा में पानी मिलने लगा है। हैंडपंप में लगने वाली लंबी कतारों से समय की हानि होती थी साथ ही भीड़ बढ़ने पर विवाद की स्थिति भी बन जाती थी और विलंब होने पर घर में परिजनों से भी डांट मिलती थी। अब इन विवादों से हमें बहुत राहत मिली है।

  मुख्यमंत्री  बघेल ने श्रीमती खिलेश्वरी से कहा कि आपने बहुत ही व्यवहारिक समस्याओं का उल्लेख किया है। मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि आप सभी महिलाओं को शासन की इस योजना का लाभ मिला इसके लिए सभी को बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।


No comments