Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

धमतरी : सायकल रैली के जरिए दिया गया मतदाता जागरूकता का संदेश

  धमतरी, 02 अगस्त 2023 मतदाताओं को जागरूक करने आज सुबह कलेक्टोरेट परिसर से साइकिल रैली का आयोजन किया गया। बारिश के बावजूद भी अधिकारी-कर्मचार...

 धमतरी, 02 अगस्त 2023

मतदाताओं को जागरूक करने आज सुबह कलेक्टोरेट परिसर से साइकिल रैली का आयोजन किया गया। बारिश के बावजूद भी अधिकारी-कर्मचारियों, बच्चों एवं गणमान्य नागरिकों का हौसला नहीं टूटा, सभी ने मतदाता जागरूकता हेतु रैली निकाली और युवा मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋतुराज रघुवंशी ने इस रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली में बड़ी संख्या में धमतरीवासी शामिल हुए।
 सायकल रैली के शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर रघुवंशी ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान का विशेष महत्व है। इसलिये मतदान के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने 2 से 31 अगस्त तक चलने वाले द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2023 अभियान के अंतर्गत मतदाताओं से अपील की कि जिन मतदाताओं ने 18 वर्ष की उम्र पूरी कर ली है, साथ ही जो मतदाता एक अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे है, वे अपने मतदान केन्द्र पर बीएलओ से संपर्क कर अपना नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए आवेदन करें। आनलाइन वोटर हेल्पलाइन एप या  https://voters.eci.gov.in/ के माध्यम से भी नाम जोड़ने के लिए आवेदन कर सकते हैं।
   मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं स्वीप जिला नोडल अधिकारी रोक्तिमा यादव ने कहा कि साइकिल रैली के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश जन-जन तक पहुंचाकर मतदाताओं को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक करना है। जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने विभिन्न प्रकार की मतदाता जागरूकता गतिविधियों का आयोजन लगातार किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा मताधिकार प्राप्त करें। सायकल रैली में संयुक्त कलेक्टर और उप जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषिकेश तिवारी, एसडीएम धमतरी डॉ.विभोर अग्रवाल, जिला शिक्षा अधिकारी ब्रजेश बाजपेयी समेत अधिकारी, कर्मचारी, स्वयंसेवी संस्था के वॉलेंटियर्स, स्कूली विद्यार्थी और बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया।

No comments