Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा और एसपी ने नहर पुल चौड़ीकरण कार्य, भारतमाला प्रोजेक्ट के कार्य का किया निरीक्षण

  कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा और पुलिस अधीक्षक  विजय अग्रवाल ने आज जांजगीर और चांपा नगर के मध्य मुख्य मार्ग पर निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज के ...

 


कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा और पुलिस अधीक्षक  विजय अग्रवाल ने आज जांजगीर और चांपा नगर के मध्य मुख्य मार्ग पर निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य, जांजगीर शहर से लगे हुए नहर पुल चौड़ीकरण कार्य और भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत ग्राम सांकर से गुजरने वाले बिलासपुर - उरगा सड़क निर्माण के लिए किसानों को मुआवजा भुगतान करने के विषय में स्वयं ग्राम सांकर पहुंचकर जानकारी ली। कलेक्टर ने जिले के जनहित के कार्यों में सभी से सहयोग करने की बात कहते हुए कहा कि किसी भी शासकीय निर्माण कार्यों, मुआवजा भुगतान आदि कार्यों में यदि किसी पात्र व्यक्ति के साथ गलत हुआ हो तो हो मैं और पूरा प्रशासन उसके सहयोग के लिए उपस्थित हैं लेकिन जनहित के कार्यों में यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा अनावश्यक विवाद या बाधा की स्थिति उत्पन्न की जाएगी तो उसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा संबंधीतो के विरुद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। खोखसा रेलवे ओवरब्रिज निरीक्षण के दौरान उपस्थित रेल्वे के अधिकारी द्वारा बताया गया कि ब्रिज निर्माण का कार्य मार्च तक पूर्ण होने तथा अप्रैल से नागरिकों के लिए आवागमन की सुविधा मिलेगी। 

      कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बिलासपुर से उरगा के मध्य बनाए जाने वाले सड़क निर्माण कार्य के लिए ग्राम सांकर में पहुंचकर वहां किसानों से चर्चा करते हुए सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने किसानों को भूमि अधिग्रहण के लिए किए गए भुगतान के अद्यतन स्थिति की जानकारी लेते हुए अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को तहसीलदार, पटवारी की बैठक लेने तथा गांव में कैंप लगाकर मुआवजा भुगतान कार्य करने में तेजी लाने कहा। कलेक्टर ने किसानों से कहा की आमजन की सुविधा के लिए सड़क निर्माण कार्य किया जाना है। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को कहा कि ऐसे किसान जिनको निर्धारित मुआवजा भुगतान किया जा चुका है वहां सड़क निर्माण कार्य प्रारम्भ करे तथा ऐसे किसान जिन्हें मुआवजा भुगतान नहीं हुआ है उन्हें जल्द भुगतान किए जाने के निर्देश दिए।

       कलेक्टर  सिन्हा द्वारा जांजगीर और चांपा नगर को जोड़ने वाले निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज का तेजी से निर्माण कार्य पूर्ण कराने के लिए लगातार रेलवे के अधिकारियों तथा अन्य संबंधित अधिकारियों से चर्चा करते हुए कार्यों में तेजी लाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में उन्होंने आज खोखसा रेलवे ओवरब्रिज पहुंचकर छठवे गर्डर लॉन्चिंग का अवलोकन किया। तथा रेलवे के अधिकारियों को ओवरब्रिज निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने कहा। कलेक्टर ने रेलवे अधिकारियों को ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य इस वित्तीय वर्ष में पूर्ण करने कहा। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों से अद्यतन कार्यों सहित तेजी से कार्य करने में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर जानकारी देने कहा। जिससे कार्यों में तेजी लाई जा सके। कलेक्टर ने ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य चलने के दौरान प्रवेश द्वार को बंद करके रखने कहा जिससे कोई भी गाड़ियां ऊपर ना आ पाए और किसी भी प्रकार की अप्रिय दुर्घटना ना हो। कलेक्टर ने कहा कि इस रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण होने से जांजगीर चांपा नगरवासियों सहित सभी आमजन को आवागमन और ट्रैफिक से बड़ी राहत मिलेगी। इसके साथ ही कलेक्टर ने जांजगीर शहर से लगे हुए नहर चौड़ीकरण कार्य का निरीक्षण कर काम में गति लाकर जल्दी से पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर ने नहर पुल चौड़ीकरण कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए नहर के माध्यम से किसानों के खेतों तक रबी फसल अंतर्गत धान को छोड़कर अन्य फसलों के लिए पानी छोड़ने से पूर्व नहर पुल चौड़ीकरण कार्य जल्द से जल्द करने कहा। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को नहर पुल चौड़ीकरण कार्य गुणवत्तापूर्ण तथा तेजी से कराए जाने के लिए नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर के निर्देश पर पुल के चौड़ीकरण कार्य के लिए लगभग 78 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है। इसके तहत पुल के दोनों तरफ 5 - 5 मीटर चौड़ाई बढ़ाई जा रही है। जिससे नागरिकों को ट्राफिक में फंसना नहीं पड़ेगा और उनके समय की बचत व आवागमन में सुविधा होगी। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) जांजगीर  नंदनी कमलेश साहू, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) अकलतरा ममता यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

No comments