Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

प्रेसवार्ता : बिलाईगढ़ , सीएम ने कहा लोगों से शासन की योजनाओं का लिया प्रत्यक्ष फीडबैक

  रायपुर, 21 दिसंबर 2022 मुख्यमंत्री ने कहा कि भेंट-मुलाकात अभियान के तहत कल मैंने बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सोनाखान, ग्राम सरसींवा...

 


रायपुर, 21 दिसंबर 2022

मुख्यमंत्री ने कहा कि भेंट-मुलाकात अभियान के तहत कल मैंने बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सोनाखान, ग्राम सरसींवा और बिलाईगढ़ में लोगों से भेंट-मुलाकात की। लोगों से शासन की योजनाओं का प्रत्यक्ष फीडबैक लेने के लिए यह भेंट-मुलाकात अभियान संचालित किया जा रहा है। अभी तक मैं 50 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुका हूं।प्रदेश में 01 नवंबर से धान खरीदी का काम शुरू हो चुका है। अभी तक लगभग 60 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा धान की खरीदी हो चुकी थी। आम लोगों की आय में वृद्धि हो, यही राज्य सरकार की सोच है।बिजली बिल हॉफ योजना के तहत 42 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को अब तक 3200 करोड़ रुपए की राहत दी जा चुकी है। 

हमने अपनी योजनाओं का लगातार विस्तार किया है, इससे हितग्राहियों की संख्या लगातार बढ़ी है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ अब खरीफ की सभी फसलों, उद्यानिकी फसलों और वृक्षारोपण करने वाले किसानों को भी मिल रहा है।राज्य में कोदो-कुटकी-रागी का समर्थन मूल्य घोषित करने के साथ-साथ हमने इन फसलों की खरीदी व्यवस्था भी सुनिश्चित की है। दलहन फसलों को प्रोत्साहित करते हुए अब मूंग, उड़द, अरहर की भी समर्थन मूल्य पर खरीदी की जा रही है।राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के दायरे को विस्तार देते हुए अब इसमें बैगा,  गुनिया,  पुजारी,  हाट पहरिया,  बाजा मोहरिया श्रेणी के हितग्राहियों को भी शामिल किया गया है। गोधन न्याय योजना में पहलेकेवल गोबर की खरीदी की जाती थी, अब हम गोमूत्र की भी खरीदी करके जैविक खाद और कीटनाशक बना रहे हैं। इन सभी का मुख्य उद्देय है कि आम जनता की आय बढ़ाना है।हमारी योजनाओं का लाभ लोगों तक तेजी से पहुंचे, इसके लिए हमने प्रशासनिक ढांचे में भी कसावट लाई है। बीते पौने चार वर्षों में हमने 06 नये जिलों, 11 अनुभाग और 85 से अक तहसीलों का निर्माण किया है। सारंगढ़-बिलाईगढ़ के नया जिला बन जाने से यहां काम काज में तेजी आई है। अब लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ और अधिक प्रभावी ढंग से मिलने लगेगा।

No comments