Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सैनिक स्कूल में कराना है बच्चे का एडमिशन, इस तारीख को है पेपर; ये वाले कागज कर लो तैयार

  अपने बच्चों की पढ़ाई की जब बात आती है तो हम यहां अपना बेस्ट देते हैं. कई स्कूल्स में जाते हैं वहां की फीस, पढ़ाई और महौल आदि सब देखते हैं,...

 


अपने बच्चों की पढ़ाई की जब बात आती है तो हम यहां अपना बेस्ट देते हैं. कई स्कूल्स में जाते हैं वहां की फीस, पढ़ाई और महौल आदि सब देखते हैं, लेकिन ऐसा होना मुश्किल है कि हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर जो स्कूल है उसी में बच्चे का एडमिशन हो जाए. तो आज हम आपको सैनिक स्कूल में एडमिशन के बारे में बता रहे हैं।


सैनिक स्कूल में क्लास 6 और क्लास 9 में एडमिशन के लिए एग्जाम 8 जनवरी 2023 को होने वाला है. सैनिक स्कूल का एडमिशन टेस्ट देने के लिए कई शर्त होती हैं, उनको पूरा करने के बाद ही आप एग्जाम दे सकते हैं. क्लास 6 में एडमिश के लिए स्टूडेंट की आयु 10 से 12 साल होनी चाहिए वहीं 9वीं क्लास में एडमिशन के लि आय़ु सीमा 13 से 15 साल रखी गई है।


सैनिक स्कूल में एडमिशन बच्चों के प्रदर्शन और मेडिकल फिटनेस के आधार पर किया जाता है. सैनिक स्कूल में पहले सिर्फ लड़कों को ही एडमिशन मिलता था लेकिन अब लड़कियों को भी एमडिशन मिलता है. क्लास 6 में एडमिशन के लिए स्टूडेंट 5वीं पास होना चाहिए. वहीं क्लास 9 में एडमिशन के लिए स्टूडेंट किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं पास होना चाहिए. 


इस बार एंट्रेस एग्जाम 8 जनवरी 2023 को होगा. स्टूडेंट्स ने एंट्रेंस फॉर्म भरते समय जो ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर डाला होगा सभी अपडेट उसी नंबर पर मिलेंगे. इस बार आवेदन फीस एससी और एसटी कैंडिडेट्स के लिए 400 रुपये, जनरल और ओबीसी वर्ग के 550 रुपये थी।


No comments