Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

बारह सिंचाई योजनाओं के लिए 34.15 करोड़ रूपए स्वीकृत

  रायपुर, छत्तीसगढ़ शासन ने प्रदेश के बारह विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के कार्यों को कराने के लिए 34 करोड़ 15 लाख 16 हजार रूपए स्वीकृत किए है। य...



 रायपुर,छत्तीसगढ़ शासन ने प्रदेश के बारह विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के कार्यों को कराने के लिए 34 करोड़ 15 लाख 16 हजार रूपए स्वीकृत किए है। योजना के पूरा होने से 1 हजार 518 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। रायपुर जिले के विकासखण्ड-अभनपुर की चम्पारण नाला में नवागांव स्टापडेम निर्माण कार्य के लिए 2 करोड़ 59 लाख 79 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 70 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-अभनपुर की टीला एनीकट के जल प्रदाय हेतु वितरक शाखा एवं परसदा माईनर हेड रेगुलेटर निर्माण कार्य एवं वितरक शाखा पर पुलिया निर्माण कार्य के लिए 1 करोड़ 55 लाख 40 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। विकासखण्ड-अभनपुर की चम्पारण नाला में नवागांव स्टापडेम निर्माण कार्य के लिए 2 करोड़ 59 लाख 79 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 70 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड आरंग की बलौदाबाजार शाखा नहर के वितरक शाखा क्र.- 01 एवं 02 का रिमॉडलिंग एवं सी.सी. लाईनिंग कार्य तथा पक्के कार्यों के लिए 3 करोड़ 46 लाख 43 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 910 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। 

बेमेतरा जिले के विकासखण्ड-नवागढ़ की शिवनाथ नदी पर नांदघाट तटरक्षण कार्य के लिए 3 करोड़ 43 लाख 60 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। बेमेतरा जिले के विकासखण्ड-बेरला की मंगलोर तटबंध निर्माण कार्य के लिए 3 करोड़ 82 लाख 75 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। गरियाबंद जिले के विकासखण्ड-छूरा की बोहिरगांव जलाशय का शीर्ष तथा स्पील चैनल का जीर्णोद्धार एवं मुख्य नहर एवं शाखा नहरों का लाईनिंग कार्य के लिए तीन करोड़ 39 लाख 28 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 188 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। महासमुंद जिले के विकासखण्ड महासमुंद की राजीव समोदा निसदा व्यपवर्तन योजना के प्रथम चरण शीर्ष कार्य दांये तट का ग्राम मुढ़ेना से शीर्ष कार्य के पहुंच मार्ग पर सीमेंट कांक्रीट कार्य के लिए 2 करोड़ 29 लाख 36 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। कांकेर जिले के विकासखण्ड-कांकेर की भैराडीह एनीकट निर्माण कार्य के लिए 3 करोड़ 19 लाख 15 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 75 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। नारायणपुर जिले के विकासखण्ड-नारायणपुर की गढ़बेंगाल में कुकरनदी पर स्टापडेम निर्माण कार्य के लिए 4 करोड़ 79 लाख 10 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 105 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। कोण्डागांव जिले के विकासखण्ड-माकड़ी की नारंगी नदी पर स्टापडेम निर्माण कार्य के लिए 3 करोड़ 87 लाख 95 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 100 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। धमतरी जिले के विकासखण्ड-मगरलोड की डूमरपाली एनीकट का मरम्मत कार्य के लिए 1 करोड़ 2 लाख 35 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। 

No comments