Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

बिलासपुर के टैगोर इंटरनेशनल स्कूल को स्वच्छता के लिए राष्ट्रीय अवार्ड,कलेक्टर ने दी बधाई और शुभकामनाएं

 बिलासपुर:  छत्तीसगढ़ में बिलासपुर जिले के विकासखण्ड तखतपुर के टैगोर इंटरनेशनल स्कूल सकरी को राष्ट्रीय स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार मिला है। भारत...



 बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में बिलासपुर जिले के विकासखण्ड तखतपुर के टैगोर इंटरनेशनल स्कूल सकरी को राष्ट्रीय स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार मिला है। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा 19 नवंबर को नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय स्वच्छता विद्यालय पुरस्कार केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष सरकार के हाथों स्कूल के प्राचार्य  सूरज प्रकाश वर्मा ने प्राप्त किया। 



    राज्य स्तर पर स्वच्छ विद्यालय का पुरस्कार बिलासपुर जिले के तखतपुर विकासखण्ड के शासकीय हाई स्कूल पाली और टैगोर इंटरनेशनल स्कूल को प्राप्त हुआ। राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में स्कूल शिक्षा मंत्री  प्रेमसाय सिंह टेकाम ने हाईस्कूल पाली की प्राचार्य डॉ. रश्मि सिंह ध्रुवे को सम्मानित किया। बिलासपुर कलेक्टर  सौरभ कुमार ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए दोनों स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने जिले के अन्य स्कूलों से भी स्वच्छता के लिए सभी मानकों पर खरा उतकर राष्ट्रीय स्तर पर जिले एवं राज्य को गौरान्वित करने की अपील की।
         स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार का यह कार्यक्रम यूनिसेफ के सहयोग से शिक्षा विभाग के अंतर्गत समग्र शिक्षा द्वारा जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय शालाओं में स्वमूल्यांकन के आधार पर यह प्रतियोगिता आयोजित की गई। पुरस्कार के लिए स्वच्छता के मानक जैसे वाटर, टॉयलेट, हैंड वाशिंग विथ सोप, ऑपरेशन एंड मेंटनेंस, बिहेवियर चेंज केपिसिटी और कोविड-19 प्रीपेयर्डनेश एवं रिस्पॉन्स तय किये गये थे। इन मानकों पर खरा उतरने के बाद 38 विद्यालयों में से तखतपुर ब्लॉक के शासकीय हाई स्कूल पाली और सकरी स्थित निजी स्कूल टैगोर इंटरनेशनल का चयन राज्य स्तर पर किया गया था। जिला शिक्षा अधिकारी  डी.के.कौशिक ने इस उपलब्धि के लिए अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी।

No comments