Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन ने 7.14 करोड़ मौज मस्ती में उड़ा दिए, कोर्ट में बहस पूरी, जमानत पर कल आएगा फैसला

  दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसी अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस की ज़मानत याचिका पर गुरुवार को...

 


दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसी अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस की ज़मानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई की. प्रवर्तन निदेशालय (ED) और जैकलीन दोनों पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. अब जैकलीन की ज़मानत पर अदालत कल फैसला सुना सकती है. कोर्ट में ईडी ने जैकलीन की जमानत का कड़ा विरोध किया. इससे पहले कोर्ट ने जैकलीन को इस मामले में अंतरिम जमानत दी थी।


जैकलीन की ओर से कोर्ट में क्या दलीलें दी गईं?

जैकलीन फर्नांडिस के वकील ने उनकी ओर से बहस करते हुए कोर्ट में कहा, “मैं अपने काम के सिलसिले में विदेश जाती रहती हूं, लेकिन बावजूद इसके मुझे विदेश जाने से रोका गया…मैं पिछले साल जनवरी में अपनी मां से मिलने जा रही थी, लेकिन मुझे जाने नहीं दिया गया. मैंने इसके लिए जांच एजेंसी को ईमेल किया था, लेकिन उसका भी जवाब नही दिया।


जैकलीन के वकील ने अदालत में कहा कि इस मामले में जांच एजेंसी को सहयोग किया गया है. उन्होंने जैकलीन की ओर से दलील देते हुए कहा कि मैंने खुद इस मामले में सरेंडर किया, मुझे कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी. लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में सिर्फ मुझे परेशान किया है. वकील ने बताया कि इस मामले में ईडी ने जैकलीन के बयान को पांच बार रिकॉर्ड किया है. उन्होंने कहा कि जैकलीन हर बार जांच में शामिल होने के लिए पहुंची हैं।


जैकलीन के वकील ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए कहा कि अगर कोई आरोपी जांच में सहयोग करता है तो उसके लिए संवेदना तो रखनी चाहिए. वकील ने इस दौरान कहा कि जैकलीन जांच से भाग नहीं रही हैं. फिर ईडी फ्लाइट रिस्क (देश छोड़कर भागने) की बात कैसे कह रही है।

कोर्ट ने जांच एजेंसी से किए गंभीर सवाल

कोर्ट ने ईडी से सवाल किया कि अगर आपके पास जैकलीन के खिलाफ पर्याप्त सबूत थे तो आपने जैकलीन को गिरफ्तार क्यों नही किया. कोर्ट ने कहा कि आपने (ईडी ने) LOC जारी कर दिया, लेकिन आपने जैकलीन की गिरफ्तारी क्यों नहीं की, जबकि इस मामले में और आरोपी जेल में हैं. कोर्ट ने ईडी से सवाल किया कि आप पिक एंड चूज को क्यों आपने रहे हैं।


No comments