Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

Twitter को खरीदने के साथ ही एलन मस्क ने सीईओ Parag Agrawal को हटाया

  महीनों के संशय के बाद अब आखिर में एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) को खरीद लिया है. कमान हाथ में आते ही मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल सह...

 




महीनों के संशय के बाद अब आखिर में एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) को खरीद लिया है. कमान हाथ में आते ही मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल सहित अन्य दो टॉप अधिकारियों की कंपनी से छुट्टी कर दी है. फिलहाल Twitter के कर्मचारियों के बीच अनिश्चितता का माहौल है. वाशिंगटन पोस्ट और अन्य आउटलेट्स की रिपोर्टों के अनुसार, मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल, सीएफओ नेड सेगल, जनरल काउंसल सीन एडगेट और कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख विजया गड्डे को निकाल दिया. बता दें, विजया गड्डे ने ही डोनाल्ड ट्रम्प को स्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया था.


हालांकि अभी इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) की मानें तो टेस्ला सीईओ और ट्विटर के मध्य बीते कई माह से चल रहा विवाद भी अब खत्म हो गया है. मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था, लेकिन बाद में वह इस बात से मुकर गए थे. जिसके बाद ट्विटर ने कानूनी कार्रवाई का सहारा लिया और मामला कोर्ट तक पहुंच गया. जिसके बाद अब मस्क ने ट्विटर पर अधिग्रहण कर लिया है. यदि मस्क ऐसा नहीं करते तो कोर्ट में सुनवाई शुरू हो जाती.


 रिसर्च फर्म Equilar की पिछली रिपोर्ट्स की मानें तो सीईओ पराग अग्रवाल को अगर Twitter डील के 12 महीने के अंदर निकाला जाता है, तो उन्हें 4.2 करोड़ डॉलर (लगभग 345.72 करोड़ रुपये) मिलेंगे. इस राशि का अंदाजा पराग अग्रवाल की बेस सैलरी और इक्विटी अवॉर्ड्स के एक्सीलेरेटेड वेस्टिंग के आधार पर लगाया गया है. 


एलन मस्क ने 27 अक्टूबर यानी कल ट्विटर ऑफिस में टहलते हुए अपना एक वीडियो साझा किया था.उन्होंने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को पूरा करने के लिए शुक्रवार की समयसीमा से दो दिन पहले बुधवार को यह वीडियो साझा किया. मस्क ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में भी बदलाव किया और अपने निजी विवरण में ‘ट्वीट प्रमुख’ लिखा. उन्होंने अपनी प्रोफ़ाइल पर अपने स्थान को भी बदलकर ट्विटर मुख्यालय कर दिया.


No comments