Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सीएम भूपेश बघेल ने किया बड़ा ऐलान, राजीव गांधी किसान न्याय योजना” की तीसरी किस्त दी जाएगी 15 अक्टूबर को

  रायपुर।   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम के लिए पंडरिया विधानसभा के ग्राम इन्दौरी के भेंट-मुलाकात स्थल पहुंचे है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल...

 



रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम के लिए पंडरिया विधानसभा के ग्राम इन्दौरी के भेंट-मुलाकात स्थल पहुंचे है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संबोधन में कहा कि – नवरात्रि की पावन बेला में आप लोगों के बीच आया हूं। आप सभी को नवरात्रि की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं।

पानी बहुत गिरा, फसल अच्छा है, किसान खुशहाल है। सबसे पहले हमने किसानों का ऋण माफ किया, उनके हित में लगातार कार्य कर रहे। राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त दीवाली के पहले 15 अक्टूबर को दी जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा 2500 रुपए में धान खरीदी पर असहयोग के बाद भी हमने, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को उनकी उपज का अच्छा दाम दिया। 4 मई से भेंट-मुलाकात का सिलसिला चल रहा है। लोगों से मिल रहे हैं, बातें हो रही हैं, योजनाओं का फीडबैक मिल रहा है।

इस दौरान थानवर चंद्रवंशी ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनकी पौने दो एकड़ खेती है। उसने 20 हजार ऋण लिया था, वो माफ हो गया है। किसान ने त्यौहार के समय योजना अन्तर्गत राशि भुगतान करने की मुख्यमंत्री की बात पर खुशी जाहिर की। ग्राम आछी निवासी गोविंद चंद्रवंशी ने बताया कि उनका 25 हजार ऋण माफ हुआ हैं। इस साल दोनों किस्त मिल गया है, गन्ना के भी पैसा न्याय योजना के तहत आया है। जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि धान के 9000 रुपए के हिसाब से और गन्ना के 355 रुपए क्विंटल के हिसाब से विक्रय मूल्य दिया जा रहा है।

No comments