Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

महासमुंद कलेक्टर ने सी-मार्ट में की रसोई में उपयोगी समान की खरीदी,सलीके से रखे गए समान और सजावट की तारीफ़ की

  महासमुंद : कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने आज महिला समूहों द्वारा निर्मित  घरेलू उत्पादों की सी-मार्ट में खरीदी की।  उन्होंने रसोई घर पर ...



  महासमुंद : कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने आज महिला समूहों द्वारा निर्मित  घरेलू उत्पादों की सी-मार्ट में खरीदी की।  उन्होंने रसोई घर पर उपयोग में आने वाले  मसालें और स्नान में उपयोग आने वाली  दैनिक सामग्री  ली। उनके साथ मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत एस.आलोक और साथ आए अधिकारियों ने अपने उपयोग का समान लिया।


   कलेक्टर  क्षीरसागर ने सामग्री की हाथ ट्राली ले कर सी-मार्ट में रखी सामग्री  देखी और घर के उपयोग में आने वाला समान ख़रीदा। उन्होंने सी-मार्ट की सलीके से रखे गए समान और सजावट की तारीफ़ की। दीदियों से बातचीत की बिहान दीदियों ने कलेक्टर को बताया बरी, पापड़, अचार, साबुन, अगरबत्ती, एलईडी बल्ब आदि की बिक्री काफ़ी है। कलेक्टर ने कहा कि समान पूरी गुणवत्ता का हो इसका विशेष ध्यान दिया जाए। तभी और ग्राहक समान लेने आएँगे। गुणवत्ता से कोई  समझौता न  करें। क्वालिटी मेंटेन रखे।


उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि समूह की महिलाओं द्वारा उत्पादित सामग्री के लिए बाज़ार मिले। इसलिए शासन द्वारा पूरे प्रदेश में सी-मार्ट खोलें जा रहे है। ताकि ग्रामीण महिलाओं द्वारा बनाई गयी सामग्री ग्राहकों को एक छत के नीचे आसानी से मिले। शुरुआत में कुछ दिक़्क़त आ सकती है। धीरे-धीरे ग्राहकों का स्थानीय स्तर पर बने शुद्द समान की बिक्री में और तेज़ी  आएगी। उन्होंने उत्पादित बिक्री बढ़ाने पर बल देते हुये कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा है कि  सी-मार्ट का उद्देश्य स्थानीय उत्पादों एवं महिला स्व सहायता समूहों, कुम्भकारों, अन्य पारंपरिक कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देना है। इसके साथ ही सी-मार्ट के माध्यम से स्थानीय निवासियों को रोज़गार के बेहतर अवसर और नागरिकों को एक ही स्थान पर गुणवत्तायुक्त वस्तुएं उचित कीमत मिले यह मंशा है।


   सी-मार्ट में उत्पादों की अधिक बिक्री स्थानीय बाजार और रोज़गार को बढ़ावा देगी। उत्पादों को लोकप्रिय बनाने के लिये अच्छी मार्केटिंग और बेहतर प्रचार-प्रसार किया जाए। इसके साथ ही उत्पादों का सोशल मीडिया में प्रचार-प्रसार भी करें।

कलेक्टर ने इस मौक़े पर सी मार्ट चलाने वाली मौजूद महिलाओं से कहा कि  खुलने और बंद होने का समय ग्राहकों की सुविधा के अनुरूप हो यह ध्यान रखें।

No comments