Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

बेमेतरा कलेक्टर ने अतिवृष्टि से जिले में हुए नुकसान का नजरी आंकलन के दिए निर्देश

  कलेक्टर  जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज जिला कार्यालय के दिशा-सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक लेकर अधिकारियों को लंबित आवेदनों के त्वरित निराकर...

 


कलेक्टर  जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज जिला कार्यालय के दिशा-सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक लेकर अधिकारियों को लंबित आवेदनों के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होने नगरीय निकाय के सभी सीएमओ से नगर पालिका शहरी क्षेत्र अन्तर्गत निजी संस्थानों में विगत वर्षाें में रोजगार प्राप्त व्यक्तियों की संख्यात्मक जानकारी निर्धारित प्रारुप में देने को कहा। कलेक्टर ने प्रभारी सचिव द्वारा निकट भविष्य में ली जाने वाली समीक्षा बैठक की जानकारी निर्धारित प्रारुप में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सभी विभागीय अधिकारी सम्पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में भी उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा कलेक्टर ने अतिवृष्टि से जिले में हुए नुकसान का नजरी आंकलन कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा। इनमें फसल क्षति का अनुमान और मकान क्षति आदि शामिल है। जिससे नियमानुसार राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत सहायता राशि प्रदान की जा सके।

कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों से कहा कि आवेदन जो आम जनता के द्वारा मुख्यमंत्री जनचौपाल, कलेक्टर शिकायत शाखा, केन्द्रीकृत लोक शिकायत निवारण और निवारण प्रणाली (सीपी ग्राम्स), जन शिकायत पीजीएन एवं लोक सेवा गारंटी आदि के माध्यम से प्राप्त हुए हैं। उन्होंने राज्य सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों एवं योजनाओं पर विशेष ध्यान देने को कहा साथ ही मुख्यमंत्री की घोषण पर अमल, आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल निर्माण/अधोसंरचना की प्रगति, राजीव युवा मितान क्लब, गोधन न्याय योजना, वर्मी कंपोस्ट उत्पादन एवं विक्रय, चारागाह विकास की जानकारी की समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती लीना कमलेश मण्डावी, नगरीय निकाय के सीएमओ, जनपद पंचायत के सीईओ एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

No comments