Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

वन महोत्सव में शामिल हुए उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ,छात्रावास परिसर में लगाए आम के पौधे

  उच्च शिक्षा मंत्री  उमेश पटेल आज रायगढ़ जिले के घरघोड़ा में आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन एकलव्...

 


उच्च शिक्षा मंत्री  उमेश पटेल आज रायगढ़ जिले के घरघोड़ा में आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय छर्राटांगर में किया गया। इस अवसर पर मंत्री  पटेल ने मां शारदे एवं वनदेवी की छायाचित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमें जल, जंगल और जमीन को बचाना है, तभी हमारा जीवन सार्थक होगा। पेड़ हमें ऑक्सीजन प्रदान करते हैं। पेड़ों से हमें विभिन्न प्रकार की जीवनरक्षक औषधियां प्राप्त होती है। इसके साथ-साथ पेड़ हमें छाया व फल प्रदान करते हैं। हमें अपने जीवनकाल में एक पेड़ अवश्य ही लगाना चाहिए। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को अपने घरों एवं आसपास एक पेड़ लगाने और उसे संरक्षित करने का अपील की। उच्च मंत्री श्री उमेश पटेल ने छात्रावास प्रांगण में आम के पौधे का भी रोपण किया। इस मौके पर छात्रावास के बच्चों ने आदिवासी नृत्य पर अपनी मनमोहक प्रस्तुति दी।  




इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष  निराकार पटेल एवं कलेक्टर  रानू साहू ने भी कार्यक्रम संबोधित किया और कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने नारियल के पौधे लगाए। इसी तरह उपस्थित सभी जनप्रतिनिधि एवं जिला स्तरीय अधिकारियों ने भी विभिन्न प्रजातियों के एक-एक पौधे लगाए। इस अवसर पर सदस्य जिला पंचायत, स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिकगण सहित वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी और ग्रामवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

No comments