Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कलेक्टर ने ग्रामोद्योग बोर्ड के विभिन्न शाखाओं की विभागीय योजनाओं की प्रगति की ली समीक्षा बैठक

  कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ग्रामोद्योग बोर्ड के विभिन्न शाखाओं की विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक ली...

 


कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ग्रामोद्योग बोर्ड के विभिन्न शाखाओं की विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक ली।

बैठक में कलेक्टर अग्रवाल ने हस्तशिल्प, रेशम, खादी, हथकरघा, माटीकला जैसे ग्रामोद्योग बोर्ड के विभिन्न घटकों के अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति के सम्बंध में जानकारी ली।उन्होंने सभी अधिकारियों को विभाग में संचालित योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करने एवं लाभान्वित हितग्राहियों के आय में वृद्धि करने के लिए व्यक्तिगत रुचि लेकर कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही उनके उत्पादों का मूल्य संवर्धन कर उन्हें विक्रय के लिए बाजार उपलब्ध कराने के लिए कहा। इस हेतु हितग्राहियों को आवश्यक सुविधाएं, उपकरण एवं प्रशिक्षण भी दिलाने की बात कही। इस दौरान कलेक्टर ने विभागीय योजनाओं से लाभांवित हुए हितग्राहियों से उनके कार्यो एवं उनकी समस्याओं के सम्बंध में चर्चा की।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन एवं जिला प्रशासन निरंतर लोगों की समस्याओं को दूर करने एवं उनकी आय में बढ़ोत्तरी करने हेतु कार्य कर रही है। साथ ही समाज के सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए योजना का संचालन कर रही है। कलेक्टर ने सभी हितग्राहियों को अपने कला कौशल को और निखारने एवं अच्छे से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया एवं उन्हें अनेक शासकीय योजनाओं के बारे में जानकारी देकर लाभ उठाने हेतु समझाईश भी दी। साथ ही कलेक्टर ने सभी हितग्राहियों के आवश्यक समस्याओं का यथाशीघ्र निराकरण करने एवं उनका कौशल विकास करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस अवसर पर वनमण्डलाधिकारी जितेन्द्र उपाध्याय, संयुक्त कलेक्टर योगेन्द्र श्रीवास, प्रबंधक हस्त शिल्प बोर्ड राजेन्द्र राजवाड़े, सहायक संचालक रेशम विभाग मनीष पवार, महाप्रबंधक जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र एम.एस. पैंकरा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं हितग्राही उपस्थित थे।

No comments