Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

शासन की योजनाओं को गांवों में कला जत्था के जरिए पहुंचाया जा रहा

  प्रदेश सरकार की विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं की पहुंच समाज के अंतिम छोर तक पहुंचाने के लिए कृत्संकल्पित है। जनसम्पर्क संचालनालय के निर्दे...

 


प्रदेश सरकार की विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं की पहुंच समाज के अंतिम छोर तक पहुंचाने के लिए कृत्संकल्पित है। जनसम्पर्क संचालनालय के निर्देशानुसार आम आदमी के बीच योजनाओं की पहुंच सुलभ कराने के उद्देश्य से कला जत्था के द्वारा जिले के गांवों में जाकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज जिले के सभी विकासखण्डों में कला जत्था के द्वारा रोचक प्रस्तुतिकरण किया गया। कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा के निर्देशानुसार आज नगरी विकासखण्ड के ग्राम केरेगांव में बाजार स्थल में माटी के सिंगार लोक कलामंच चारामा के कलाकारों द्वारा ग्रामीणों के आकर्षक प्रस्तुतिकरण किया गया। इसके अलावा उक्त दल के द्वारा ग्राम भोथापारा और अमलीपारा में कलाकारों के द्वारा साथ ही उनके द्वारा राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं पर आधारित प्रचार सामग्री का निःशुल्क वितरण भी किया गया। इसी क्रम में धमतरी विकासखण्ड के ग्राम नवागांव (कण्डेल), ग्राम झिरिया और सारंगपुरी में ज्योति कलश सेवा संस्था धमतरी, कुरूद विकासखण्ड के ग्राम चटौद, कोंडापार और कोड़ेबोड़ में आज जनहित चिंतक सेवा संस्थान धमतरी के कला जत्थों के द्वारा मनोरंजक ढंग से कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसका ग्रामीणों ने लुत्फ उठाया।

रविवार को इन ग्रामों में किया जाएगा प्रदर्शन:- जनसम्पर्क विभाग के तत्वावधान में रविवार 22 मई को नगरी विकासखण्ड के ग्राम सियारीनाला, बाजार कुर्रीडीह और सलोनी में, कुरूद विकासखण्ड के ग्राम मरौद, नवागांव (थूहा) तथा कोलियारी में एवं धमतरी विकासखण्ड के ग्राम पीपरछेड़ी (दे.), देमार और डोमा मंे कला जत्था दलों के नर्तकों व कलाकारों के द्वारा शासन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार रोचक ढंग से किया जाएगा।

No comments