Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, वन फैमिली वन टिकट पर सर्वसम्मति के आसार

  राजस्थान में झीलों की नगरी उदयपुर में कांग्रेस पार्टी का तीन दिवसीय चिंतन शिविर आज से शुरू हो गया है। 15 मई तक चलने वाले कांग्रेस पार्टी क...

 


राजस्थान में झीलों की नगरी उदयपुर में कांग्रेस पार्टी का तीन दिवसीय चिंतन शिविर आज से शुरू हो गया है। 15 मई तक चलने वाले कांग्रेस पार्टी के इस चिंतन शिविर में पार्टी नेतृत्व में बदलाव के साथ ही आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों को लेकर भी रणनीति तय की जा सकती है। चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए राहुल गांधी ट्रेन के जरिए दिल्ली से उदयपुर पहुंच चुके हैं। इसके अलावा इस चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए प्रियंका वाड्रा भी पहुंचेगी। वहीं दूसरी ओर यह भी खबर है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने अभी बैठक में अपनी उपस्थिति की पुष्टि नहीं की है। वहीं उदयपुर में कांग्रेस चिंतन शिविर पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कहीं न कहीं हमारे प्रचार में कमियां हैं, हमने बहुत काम किए हैं, उसका फल हमें नहीं मिल रहा। उसका फल कोई और खा रहा है और वे लोग बोल रहे हैं हम असल देशभक्त हैं। अगर आप असल देशभक्त हैं तो आप भारत छोड़ो आंदोलन के वक़्त कहां थे।


कांग्रेस पार्टी में होगी कई बदलाव


चिंतन शिविर में कांग्रेस पार्टी में कई बदलाव पर विचार किए गए। टिकट वितरण से लेकर युवा नेताओं के नेतृत्व देने के मुद्दे पर भी विचार किया जा रहा है। साथ ही पार्टी में लगातार किसी को 5 साल के बाद पद नहीं दिया जाएगा। पांच साल तक यदि कोई नेता एक पद पर रहता है तो उसे पद छोड़ना होगा, लेकिन 3 साल बाद फिर पद मिल सकता है। इसके अलावा कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा है कि पार्टी में एक परिवार एक टिकट के फॉर्मूले पर भी सहमति बनी है।


कई मुद्दों में कांग्रेस में होगा मंथन


तीन दिवसीय चिंतन शिविर में कांग्रेस पार्टी के आला नेताओं में कई मुद्दों पर मंथन होने की उम्मीद है। कांग्रेस 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति पर विचार करेगी, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग कर सकते हैं। चिंतन शिविर से पहले ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही है। पार्टी में हर वर्ग के नेता, कार्यकर्ता, कांग्रेस की हर कमेटी के लोग राहुल गांधी को अध्यक्ष के रूप में देखना चाहते हैं।


कांग्रेस नेता PL पुनिया भी बोले, राहुल बने कांग्रेस अध्यक्ष


वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के AICC प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस के अधिकांश नेता व कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी की कमान संभाले। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष रहते हुए तीन राज्यों में पार्टी को जीत दिलाई थी। कांग्रेस पार्टी को यदि 2024 में सत्ता में लौटना है तो राहुल गांधी के लिए पार्टी की कमान संभालना बेहद जरूरी है।

No comments