Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

MP Board 10th-12th Result 2022: 10-12वीं के परिणाम हुए घोषित, जानें किसने किया टॉप

  मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल (MPBSE) के नतीजे आज शुक्रवार को दोपहर 1 बजे जारी कर दिए है. इन परिणामों की घोषणा खुद शिक्षा मंत्री...

 


मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल (MPBSE) के नतीजे आज शुक्रवार को दोपहर 1 बजे जारी कर दिए है. इन परिणामों की घोषणा खुद शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) ने की है. साथ ही आज ही बोर्ड ने स्टूडेंट्स की टॉपर लिस्ट जारी कर दी है. गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण दो साल से टॉपर लिस्ट जारी नहीं हो पाई थी. एमपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में प्रगति मित्‍तल ने टॉप किया है. वही 10वीं की बोर्ड परीक्षा में नैंसी दुबे ने टॉप किया है. वो छतरपुर जिले की रहने वाली हैं. 


कहां और कैसे देखें, बोर्ड के रिजल्ट?

प्रदेश में 10वीं बोर्ड में 10 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जबकि 8 लाख परीक्षार्थियों ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी. मध्यप्रदेश के 10वीं-12वीं के रिजल्ट के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpresults.nic.in पर जाएं.

- यहां होमपेज पर मैट्रिक रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

- इसके बाद दूसरे पेज पर Log in करके रजिस्ट्रेशन डिटेल्स डालें.

- अब रिजल्ट में पोस्ट लॉग इन स्क्रीन दिखेगा. इसे डाउनलोड करें.


8 लाख छात्र-छात्राएं हुए थे शामिल 

बता दें कि मध्य प्रदेश में 60 साल बाद बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी के महीने में आयोजित हुई थी. इस बार 12वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से 10 मार्च तक हुई थी, जबकि 10वीं की परीक्षा 17 अप्रैल से 12 मार्च तक चली थी. कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले दो साल से परीक्षाएं नहीं हो पा रही थी. दोनों साल छात्रों का जनरल प्रमोशन दिया गया था. एमपी बोर्ड की इस परीक्षा में करीब 18 लाख छात्र शामिल हुए थे, जिसमें से कक्षा 10वीं के 10 लाख छात्र व कक्षा 12वीं के 8 लाख छात्र शामिल थे. इस बार रिजल्ट तैयार करने के लिए छात्र-छात्राओं के एमपी बोर्ड ने ऑनलाइन अंक भी बुलवाएं हैं. 


No comments