Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव की तैयारी शुरु, जून में इन तीन सदस्यों का कार्यकाल हो रहा खत्म

  मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव की तैयारी शुरु हो गई है. चुनाव आयोग ने विधानसभा प्रमुख सचिव को रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया है. बता दें जून...

 


मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव की तैयारी शुरु हो गई है. चुनाव आयोग ने विधानसभा प्रमुख सचिव को रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त किया है. बता दें जून में राज्य सभा की तीन सीट के कार्यकाल खत्म हो रहे हैं. विधानसभा प्रमुख सचिव अवधेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मई माह में राज्यसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. प्रदेश से राज्यसभा सदस्य संपतिया उइके, एम जे अकबर और विवेक तन्खा का कार्यकाल 29 जून 2022 को पूरा हो रहा है. राज्य सभा चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर बनाये गए अवधेश प्रताप ने कहा कि इलेक्शन कमीशन के चुनावी कार्यक्रम का इंतजार है. इसके बाद आगे की प्रक्रिया होगी. 


बीजेपी-कांग्रेस की प्रत्याशी चयन की तैयारी

विधानसभा के प्रमुख सचिव ने इस बारे में जानकारी दी कि सबसे पहले सदस्य सूची तैयार की जाएगी. लिस्ट में सभी 230 विधानसभा सदस्यों के नाम और उनका पहचान पत्र क्रमांक रहेगा. बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग द्वारा कार्यक्रम घोषित किए जाने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इस बीच बीजेपी और कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. विधानसभा में ताजा स्थिति देखें तो दो सीट भाजपा और एक कांग्रेस को मिलना तय माना जा रहा है. 


विधानसभा में दलीय स्थिति

कुल सीट- 230

भाजपा- 127

कांग्रेस- 96

बसपा- 02

सपा-01

निर्दलीय-04


 



No comments