Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

हनुमान जी को याद करने के लिए अजान की जरुरत नहीं ,जानिए अजान विवाद पर क्या बोले कुमार विश्वास

भिंड: कोरोना काल में दो साल गुजरने के बाद भिंड मेले का शुभारंभ हुआ. इस मौके पर भिंड के निराला रंग विहार में भिंड नगर पालिका की ओर से अखिल भा...



भिंड: कोरोना काल में दो साल गुजरने के बाद भिंड मेले का शुभारंभ हुआ. इस मौके पर भिंड के निराला रंग विहार में भिंड नगर पालिका की ओर से अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें देश के जाने माने और चर्चित कवि डॉ कुमार विश्वास भी उपस्थित रहे. गौरतलब है कि इन दिनों देश में अजान और हनुमान चालीसा पर बहस छिड़ी हुई है. ऐसे में कुमार विश्वास का इस मुद्दे पर बयान सामने आया है.


''ध्वनि प्रदूषण न करो''

कुमार विश्वास ने मंच से कहा कि ''मुझे समझ नहीं आता कि हनुमान चालीसा पढ़नी है तो नमाज के वक्त क्यों पढ़नी है? मैं हनुमान भक्त हूं, मुझे हनुमान चालीसा पढ़ना है तो कभी भी पढ़ना है. तुम अपनी जगह पढ़ो, वो अपनी जगह पढ़ रहे हैं. न वो ध्वनि प्रदूषण करे न तुम करो. बस ये ध्यान रखिए. मेरे हनुमान के संस्मरण के लिए मुझे किसी अजान की जरूरत नहीं. वो अपनी अजान पढ़ें अपने भगवान को याद करें.


मंत्री-सांसद मौजूद थे

बता दें कि इस कार्यक्रम में मंत्री अरविंद भदौरिया और ओपीएस भदौरिया, सांसद संध्या राय और विधायक संजीव सिंह कुशवाह भी मौजूद रहे. इस कवि सम्मेलन का संचालन खुद कवि डॉ कुमार विश्वास ने किया. जहां एक और वे अपने काव्यपाठ से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर रहे थे. वहीं बीच बीच मे राजनेताओं की चुटकी भी लेते नज़र आये.

इन कवियों ने बांधा समां

कुमार विश्वास के साथ सहयोगी के रुप में कवियत्री योगिता चौहान, कवियत्री कविता तिवारी, कवि अजातशत्रु और हास्य व्यंग्य के कवि अशोक सुंदरानी भी कवि सम्मेलन का हिस्सा रहे. सभी कवियों ने कार्यक्रम समाप्ति तक दर्शक और श्रोताओं को अपने काव्यपाठ से मोहित कर सामां बांधे रखा.

No comments