Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

पुरानी बस्ती टुरी हटरी में लोगों ने ध्यान से सुना लोकवाणी की 27वीं कड़ी

  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता ‘‘लोकवाणी’’ को आज यहां रायपुर में पुरानी बस्ती टुरी हटरी में लोगों ने ध्यान से सुना। लोकवा...

 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता ‘‘लोकवाणी’’ को आज यहां रायपुर में पुरानी बस्ती टुरी हटरी में लोगों ने ध्यान से सुना। लोकवाणी की 27वीं इस कड़ी में मुख्यमंत्री ने ‘‘छत्तीसगढ़ सरकार नारी शक्ति के सरोकार’’ विषय पर विस्तार से बात की। लोकवाणी में महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है जिससे बड़े पैमाने पर महिलाएं योजनाओं का लाभ ले रही हैं। महिलाओं के लिए छत्तीसगढ़ महिला कोष, छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, कौशिल्या मातृत्व योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण, महतारी जतन, महिला हेल्प डेस्क, महिला सुरक्षा प्रकोष्ठ, नई औद्योगिक नीति में महिला स्व सहायता समूहों को औद्योगिक निवेश, शासकीय नौकरी में महिलाओं को आरक्षण, सहित कई आर्थिक गतिविधियों से जोड़कर महिलाओं की लाभान्वित किया जा रहा है।


    लोकवाणी को सुनकर त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए वंशी कन्नौजे ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ की संस्कृति के अनुसार मातृ शक्ति का सम्मान करते हुए महिलाओं को कई योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ ग्रामीण आजीविका मिशन से आज गांव-गांव में महिलाएं जुड़ी हैं। इसी तरह से महिलाओं की सुरक्षा के लिए थानों में महिला डेस्क, जिलों में महिला सुरक्षा प्रकोष्ठ के माध्यम से महिलाओं को विशेष सुरक्षा दी जा रही है। इसी तरह से रायपुर पुरानी बस्ती की  भगवती अग्रवाल ने कहा कि बेटियों को शिक्षा से लेकर रोजगार प्रदान करने के लिए विशेष कदम उठाये गये हैं। उन्होंने कहा कि आज बड़े पैमान पर बेटियां कॉलेजों, स्कूलों में पढ़-लिख रही हैं। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छात्राओं को छात्रवृत्ति दी जा रही है और उनको पढ़ने में सहायता दी जा रही है। इसी तरह से गीता विश्वकर्मा और सुलोचना पटवा ने महिलाओं के सर्वांगीण विकास एवं सशक्तीकरण के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित कार्यक्रमों को सराहनीय कदम बताया।

No comments