Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

चुनावी आदेश के उल्लंघन के आरोप में सोनू सूद के खिलाफ मामला दर्ज

  मेघा तिवारी: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद पर मोगा पुलिस ने मतदान के दिन अपनी बहन और कांग्रेस नेता मालविका सूद के लिए 'वोटरों को प्रभावित क...

 


मेघा तिवारी: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद पर मोगा पुलिस ने मतदान के दिन अपनी बहन और कांग्रेस नेता मालविका सूद के लिए 'वोटरों को प्रभावित करने' के आरोप में मामला दर्ज किया है। दरअसल मतदान के दिन सोनू सूद द्वारा मोगा के एक मतदान केंद्र पर पहुंचने को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया। इसे लेकर अकाली दल की शिकायत के बाद अधिकारियों और मोगा पुलिस ने कार्रवाई की। अभिनेता की कार को जब्त कर लिया गया और उन्हें वापस घर भेज दिया गया। बता दें अभिनेता की बहन मालविका सूद मोगा निर्वाचन से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही हैं।मोगा जिले के पीआरओ प्रभदीप सिंह ने चेतावनी दी थी, ''अगर वह अपने घर से बाहर निकलते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'' स्थानीय लोगों ने दावा किया था कि उन्होंने सूद को मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र से दूसरे मतदान केंद्र पर जाते देखा था। मोगा के अकाली दल के उम्मीदवार द्वारा उनके खिलाफ एक शिकायत भी दर्ज की गई थी, जिन्होंने उन पर मतदाताओं को 'प्रभावित' करने का आरोप लगाया था। 

सूत्रों के अनुसार, मोगा पुलिस ने सोनू सूद के खिलाफ चुनाव आयोग से बात करने के बाद आईपीसी की धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। अभिनेता पर पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के संबंध में जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी निषेधाज्ञा के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है।सोनू सूद ने अपने बचाव में दावा किया है कि विपक्ष द्वारा विभिन्न बूथों पर धमकी भरे फोन आने की सूचना मिलने के बाद वह बूथ पर गए थे। उन्होंने अकाली दल को भी इस साजिश का हिस्सा बताया। सोनू सूद ने कहा, "हमें विपक्ष, खासकर अकाली दल के लोगों द्वारा विभिन्न बूथों पर धमकी भरे कॉल के बारे में पता चला। कुछ बूथों पर पैसा वितरित किया जा रहा है। इसलिए यह हमारा कर्तव्य है कि हम जांच करें और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करें। इसलिए हम बाहर गए थे। उन्होंने कहा कि हम घर पर हैं। निष्पक्ष चुनाव होना चाहिए।”

मालविका सूद 10 जनवरी को कांग्रेस में शामिल हुईं थी, जिसके कुछ दिनों बाद सोनू सूद को राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू से उनके आवास पर मिलते देखा गया था। 15 जनवरी को पंजाब कांग्रेस ने घोषणा की कि वह मोगा से चुनाव लड़ेंगी।

No comments