Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

केन्द्रीय संयुक्त सचिव ने लाईवलीहुड कॉलेज में युवाओं को दिये जा रहे कौशल प्रशिक्षण का लिया जायजा

  केन्द्रीय संयुक्त सचिव  रघुराज माधव राजेन्द्रन ने आज कोरबा के लाईवलीहुड कॉलेज में पहुंचकर युवाओं को दिये जा रहे कौशल प्रशिक्षण का जायजा लि...

 


केन्द्रीय संयुक्त सचिव  रघुराज माधव राजेन्द्रन ने आज कोरबा के लाईवलीहुड कॉलेज में पहुंचकर युवाओं को दिये जा रहे कौशल प्रशिक्षण का जायजा लिया।  राजेन्द्रन ने औद्योगिक सिलाई मशीन आपरेटर ट्रेड में जाकर कपड़े की सिलाई सीख रहीं विद्यार्थियों से कोर्स के बारे में पूछा। विद्यार्थियों ने बताया कि कोर्स पूरा होने के पश्चात निजी कपड़ा उद्योग में नौकरी के साथ स्वरोजगार स्थापित करने के भी विकल्प मौजूद हैं। 

    केन्द्रीय संयुक्त सचिव ने निरीक्षण के दौरान हास्पिटलिटी, इलेक्ट्रिशियन, औद्योगिक सिलाई मशीन प्रशिक्षण एवं फैशन डिजाईनिंग की कक्षाओं में जाकर प्रशिक्षु युवाओं से चर्चा की। उन्होंने प्रभारी अधिकारी से युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देने के साथ स्वरोजगार के विकल्पों के बारे में भी जानकारी ली। 

    विद्यार्थियों ने  राजेन्द्रन को बताया कि लाईवलीहुड कॉलेज में इलेक्ट्रिशियन ट्रेड अंतर्गत हाउस वायरिंग, पंखा मरम्मत, ट्यूब लाईट- एलईडी बल्ब रिपेयर आदि की टेªनिंग दी जाती है। उन्होंने फैशन डिजाईनिंग ट्रेड कक्ष में जाकर फैशन कला की ट्रेनिंग ले रही विद्यार्थियों से जानकारी ली और विद्यार्थियों द्वारा बनाये जा रहे डिजाईन, मॉडल एवं सिलाई कला के बारे में पूछा। साथ ही सहायक इलेक्ट्रिशियन के प्रशिक्षु विद्यार्थियों से कौशल विकास के लिए दिये जा रहे प्रशिक्षण के बारे में भी जानकारी ली। 

इस दौरान जिला कलेक्टर कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सहित जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। 

No comments