Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

सहदेव को छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री जोगी के बायोपिक में मिला काम करने का मौका

  छत्तीसगढ़ के स्टार बस्तर दिरदो अब फिल्मों में नजर आएगा. सहदेव को छत्तीसगढ़ की बेहद चर्चित बायोपिक में अहम रोल के लिए ऑफर मिला है. सहदेव को ...

 


छत्तीसगढ़ के स्टार बस्तर दिरदो अब फिल्मों में नजर आएगा. सहदेव को छत्तीसगढ़ की बेहद चर्चित बायोपिक में अहम रोल के लिए ऑफर मिला है. सहदेव को फिल्म के मेकर्स ने छत्तीसगढ़ के पहले स्वर्गीय CM अजीत जोगी के बचपन का किरदार निभाने के लिए फाइनल किया है. अजीत जोगी छत्तीसगढ़ बनने के साथ ही साल 2000 से 2003 तक मुख्यमंत्री रहे थे. बाद में उन्होंने कांग्रेस से अलग होकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ बना ली थी. पिछले साल 2020 के मई महीने की 29 तारीख को उनका निधन हो गया था.


छत्तीसगढ़ के पहले सीएम बनने वाले अजीत जोगी पर बायोपिक बनाई जा रही है. अजीत जोगी के बचपन के रोल के लिए सहदेव दिरदो को साइन किया है. मेकर्स ने हाल ही में रायपुर में सहदेव से मुलाकात की थी. उसे अजीत जोगी के चाइल्ड कैरेक्टर के लिए फाइनल कर दिया गया है. फिल्म अमित जोगी के कंसल्टेशन में राजश्री सिनेमा के बैनर तले बनेगी. इसके निर्माता मनोज खरे और अरविंद कुर्रे हैं. जबकि डायरेक्ट देवेंद्र जांगड़े करेंगे. संगीत हेमलाल चतुर्वेदी का होगा. प्लेबैक सिंगर के तौर पर उदित नारायण फिल्म से जुड़े हैं. उन्होंने एक गाना भी रिकॉर्ड किया है. फिल्म की शूटिंग 25 जनवरी से होगी.

बचपन के कलाकार के लिए फिट हैं सहदेव

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अजीत जोगी के बचपन के किरदार के लिए सहदेव को एक्टिंग सिखाई जा रही है. बतौर डायरेक्टर एक आदिवासी लुक के बच्चे की तलाश थी. सहदेव इस रोल के लिए फिट बैठे.

कब से होगी शूटिंग?

फिल्म से जुड़े सूत्रों की मानें तो 25 जनवरी से शूटिंग शुरू हो जाएगी. पहले चरण के शूट में अजीत जोगी के बचपन को फिल्माया जाएगा. अजीत जोगी का गांव और उनके बचपन की पढ़ाई, स्कूलिंग वगैरह को दिखाया जाएगा. इसमें एक गरीब आदिवासी परिवेश का बच्चा कैसे प्रोफेसर बना, IPS और IAS बना और कैसे देश के नए राज्य छत्तीसगढ़ की CM की कुर्सी पर पहुंचा. हालांकि इस प्रोजेक्ट से अजीत जोगी की पत्नी रेणू जोगी भी जुड़ी हैं, फिल्म मेकर्स के साथ वो अजीत जोगी की जिंदगी से जुड़े पहलू फिल्म निर्माताओं से शेयर कर रही हैं

No comments